Pakistan Fuel Crisis: अपने अब तक के इतिहास में पाकिस्तान ने नहीं झेली थी ऐसी कंगाली, हवाई जहाज में तेल भरने के भी नहीं है पैसे

Pakistan Fuel Crisis: भारत बड़ी तेजी से तरक्की करता जा रहा है। हर क्षेत्र में भारत अपने पैर मजबूत कर रहा है। एक तरफ भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रही है, वहीं भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की स्थिति बत से बत्तर होती जा रही है। उनकी हालत इतनी खराब हो गई है की ऐसा लग रहा है की पाकिस्तान जल्द दिवालिया हो जाएगा। उनकी हालत इतनी खराब हो गई है की अब वे विदेश की यात्रा भी नहीं कर पायेगें। इसके पीछे की यह वजह है की पाकिस्तान के पास तेल खरीदने तक के पैसे नहीं है। पैसे न होने की वजह से हवाई जहाज नहीं चल रहे हैं। जिसकी वजह से एयरपोर्ट पर हवाई जहाज महज शो पीस बनकर रह गए हैं।

Pakistan Fuel Crisis: तेल खरीदने के नहीं है पैसे

एयरलाइन सेवा बंद होने की वजह यह है की पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का बकाया काफी अधिक हो गया है। उनकी फ्यूल सप्लाई रुक गई है। इस वजह से एयर लाइन सेवा बंद कर दी जा चुकी है। आपको यह जानकर हैरानी होगी की 14 अक्टूबर से लेकर अब तक 300 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दी जा चुकी है।

यह रिपोर्ट पाकिस्तान मीडिया के द्वारा दी गयी है। और इन फ्लाइट्स को तेल न होने की वजह से रद्द कर दिया गया है। 10 दिनों में रद्द की गई 322 उड़ानों में 134 उड़ान विदेश की थी। रिपोर्ट्स की माने तो पाकिस्तान अपने अब तक के इतिहास में सबसे बड़ी कंगाली से जूझ रहा है। ऐसी ही स्थिति रही तो जल्द पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ताला लग जाएगा।

Pakistan Fuel Crisis: 743 अरब पाकिस्तानी रूपए कर्ज में है PIA

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ऐसी हालत अब तक नहीं हुई थी। रिपोर्ट की माने तो एयरपोर्ट पर 743 अरब पाकिस्तानी रुपए का कर्ज है। हालात ऐसी रही तो जल्द पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ताला लग जाएगा। एयर लाइन सेवा पूरी तरह से ठप हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:Delhi News: हाई कोर्ट ने दिल्ली के रामलीला मैदान में मुस्लिम महापंचायत की मांग को किया खारिज,जानें क्या है इसके पीछे की वजह

Leave a Comment