Delhi News: हाई कोर्ट ने दिल्ली के रामलीला मैदान में मुस्लिम महापंचायत की मांग को किया खारिज,जानें क्या है इसके पीछे की वजह

Delhi News: 29 अक्टूबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली मुस्लिम महापंचायत नहीं होगी। दिल्ली हाई कोर्ट ने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है। मुस्लिम महापंचायत को मंजूरी न देने के पीछे कोर्ट ने बड़ी वजह बताई है। हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि देशभर में त्योहारों का माहौल है। ऐसे में इस तरह के समारोह की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

 

Delhi News: क्या है मुस्लिम महापंचायत पर रोक की वजह?

दिल्ली हाईकोर्ट ने रामलीला मैदान में मुस्लिम महापंचायत की अनुमति नहीं दी। हाईकोर्ट ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि यदि तय समय पर महापंचायत की इजाजत दी गई तो सांप्रदायिक सौहार्द का महौल खराब हो सकता है। मुस्लिम महापंचायत के पोस्टर का रंग साम्प्रदायिक है। दिल्ली हाईकोर्ट यह बात भी साफ की है कि मुस्लिम महापंचायत पर हमेशा के लिए रोक नहीं है। त्योहारों के सीजन की समाप्ति के बाद याचिकाकर्ता दोबारा महापंचायत करने के लिए संबंधित ऑथोरिटी के पास जाकर इसकी इजाजत मांग सकते हैं।

Delhi News: पहले पुलिस ने दी थी मंजूरी

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आयोजक की ओर से आवेदन मिलने पर पहले मुस्लिम महापंचायत करने की इजाजत दे दी थी। मगर कुछ समय बाद पुलिस ने इसकी मंजूरी रद्द कर दी। जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट में मुस्लिम महापंचायत की इजाजत देने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई थी। इस मसले पर सुनवाई के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने महापंचायत को मंजूरी देने से साफ इनकार कर दिया।

किसने किया था मुस्लिम महापंचायत का एलान

बता दें कि वी द इंडियन मुस्लिम से जुड़े लोगों ने दिल्ली के रामलीला मैदान में मुस्लिम महापंचायत की घोषणा की थी। इस महापंचायत को लेकर इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष ने कहा था कि यह कार्यक्रम पूरी तरह से गैर-राजनीतिक होगा। इस कार्यक्रम के पीछे का मकसद सभी समुदायों के बीच शांति और भाईचारे को बढ़ावा देना है।

यह भी पढ़ें:वर्ल्ड कप के मुकाबले के बीच BCCI ने उठाया बड़ा कदम,बदला गया भारीतय क्रिकेट टीम का कोच..

Leave a Comment