PM Modi ने दिया वाराणसी को बड़ा तोहफा,अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रखी नीव,संबोधन के दौरान कही यह बात

PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर हैं। यहाँ पर उन्होंने गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नीव रखी। देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का यह 31वां वाराणसी दौरा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नीव रखी गई। इस दौरान बीसीसीआई के चीफ रोजर बिन्नी समेत कई दिग्गज क्रिकेटर मौजूद थें। इस कार्यक्रम में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर समेत रवि शास्त्री, सुनील गवास्कर और कपिल देव मौजूद भी मौजूद थे।

PM Modi ने किया जनता का संबोधन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नीव रखने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा की महादेव की नगरी काशी में बनने जा रहे इस स्टेडियम का डिजाइन स्वयं महादेव को ही समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मैचों की संख्या भी बढ़ने वाली है, जब मैच बढ़ेंगे तो नए स्टेडियम की आवश्कता होगी। ऐसे में यह स्टेडियम पूर्वांचल का सितारा बनकर उभरेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश गांव-गांव में खेलों के महारथी मौजूद हैं, जिनको तराशना जरुरी है। देश के छोटे-छोटे गांव से निकलकर युवा पूरी दुनिया में देश का नाम रौशन कर रहे हैं। हमें ऐसे प्रतिभावों को ज्यादा से ज्यादा मौका देने की जरूरत है। खेलों इंडिया अभियान से आज देश के कोने-कोने से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज जारी है, जिन्हें आगे बढ़ाने की दिशा में सरकार काम करेगी।

मिलेंगे रोजगार के अवसर

मोदी ने अपने संबोधन में यह कहा की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने से काशी के लोगों को काफी फायदा होगा। इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे इतना ही नहीं देश के युवाओं को खेल से जुड़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा की खेलो इंडिया के बजट में पिछले साल के मुकाबले इस बार 70% बजट बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें:

Leave a Comment