Jyotish Shastra: बुद्धिमान होते है इस तारीख में जन्में लोग

Jyotish Shastra: हिंदू धर्म में अंक ज्योतिष का खास महत्व है। इस शास्त्र की मदद से आप अपने जीवन से जुड़ी कई बातें जान सकते है। अंक शास्त्र के मुताबिक हमारे जन्म की तारीख हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव डालती है। जन्मतिथि के आधार पर ही किसी व्यक्ति का मूलांक भी बनता है।

अंक शास्त्र में कही गई यह बात

अंक शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति का जन्म किसी भी माह के 2, 11,20 और 29 को होता है उस व्यक्ति का मूलांक 2 होता है। आपको बता दे की जिस व्यक्ति का मूलांक 2 होता है वे बौद्धिक रूप से काफी मजबूत होते है। ऐसे लोग बौद्धिक कार्यों में ज्यादा सफल होते हैं। इनमें विपरीत परिस्थिति को झेलने की भी ताकत होती है। वे विपरीत परिस्थिति को बड़ी सरलता से संभाल पाते हैं।

मूलांक 2 वाले लोग होते हैं खूबसूरत

अंक शास्त्र के मुताबिक मूलांक 2 वाले जातक स्वभाव से शांत तो होते ही हैं साथ ही साथ वे शारीरिक रूप से भी खूबसूरत होते हैं। वे आसानी से किसी को भी आकर्षित कर सकते हैं। इतना ही नहीं वे लोग भी खूबसूरत लोगों से आकर्षित होते है। मूलांक 2 के जातक नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में भी काफी तरक्की करते हैं। ऐसे लोग धन जमा करने में भी माहिर होते हैं। मूलांक 2 के जातकों का रुझान कला के क्षेत्र में अधिक देखा गया है।

इनमें होती है आत्मविश्वास की कमी

इतनी खासियत होने के बावजूद भी उनमे आत्मविश्वास की थोड़ी कमी रहती है। जिसकी वजह से वे कोई भी नर्णय जल्दी नहीं ले पाते हैं। मूलांक 2 के जातकों के लिए 2,11,20 और 29 तारीख काफी शुभ मानी जाती है।

यह भी पढ़ें

Leave a Comment