Israel Hamas War: फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट , पुलिस ने किया गिरफ्तार

Israel Hamas War: फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पोस्ट में शख्स ने फिलिस्तीन का समर्थन कर उन्होंने ‘दो पक्षों के बीच दुश्मनी’ को बढ़ावा दिया है.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया है. ऐसी ही एक मामला बरेली से भी सामने आई है. वहां एक डॉक्टर पर मुसलमानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर केस दर्ज हुआ है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, हमीरपुर से गिरफ्तार हुए मौलवी की पहचान 23 साल के सुहैल अंसारी के तौर पर हुई है.

13 अक्टूबर को अंसारी और एक अन्य मौलवी आतिफ चौधरी पर IPC की धारा 153-A और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस आतिफ चौधरी की भी तलाश कर रही है.

हमीरपुर पुलिस के ने बताया की अंसारी ने कथित तौर पर फिलिस्तीन समर्थक पोस्ट किया और लोगों को एक मस्जिद में इकट्ठा होने के लिए बुलाया था.

आरोप है कि मौलवी ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी टिप्पणियां भी की, जो प्रतिबंधित हैं और उसके कारण कथित रूप से कानून-व्यवस्था संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं. स्थानीय अदालत में पेशी के बाद सुहैल अंसारी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया गया है.

Israel Hamas War: बरेली में डॉक्टर के खिलाफ केस

इधर, बरेली में जिस डॉक्टर पर केस दर्ज हुआ है उनका नाम डॉ. परमेंद्र माहेश्वरी है. वो एक निजी अस्पताल में काम करते हैं.

SHO धर्मेंद्र सिंह ने अखबार को बताया कि आरोपी ने वॉट्सऐप पर इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष को लेकर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की था. 13 अक्टूबर को परमेंद्र पर IPC की धारा 153-ए और 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया.

पहले भी आये है ऐसे मामलें

कुछ दिन पहले कर्नाटक में भी एक युवक के खिलाफ फिलिस्तीन का समर्थन करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था. आरोपी की पहचान 20 साल के आलम पाशा के तौर पर हुई है.

उसने कथित तौर पर फिलिस्तीन के सपोर्ट में एक वॉट्सऐप स्टेटस लगाया था. इसके बाद पुलिस ने उसे एहतियातन हिरासत में लिया और उसके खिलाफ गंभीर धाराएं लगा दी थी.

12 अक्टूबर को भारत सरकार ने साफ किया कि इस मसले पर भारत ने हमेशा से ही एक अलग और स्वतंत्र, संप्रभु फ़िलिस्तीन राज्य का समर्थन किया है. साथ ही शांतिपूर्ण समाधान के लिए सीधी बातचीत की वकालत भी की है.

यह भी पढ़े- Israel Hamas War: CM Yogi का एक्शन मोड ऑन, फिलिस्तीन का समर्थन करने पर सिपाही हुआ सीधा सस्पेंड…

Leave a Comment