Bihar News: बिहार में नव शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे जाने पर विपक्ष में मची खलबली..

Bihar News: बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 नवंबर को नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपने वाले है। यह कार्यक्रम पटना के गांधी मैदान में आयोजित होगा। इस कार्यक्रम पर बिहार सरकार 3 करोड़ 41 लाख रुपये खर्च करेगी। कार्यक्रम में 27 जिलों से आने वाले शिक्षकों और 38 जिलों के कार्यालय पर ये राशि खर्च होगी। जिसमें शिक्षकों का बस भाड़ा और कार्यालय व्यय शामिल है।

तेजस्वी यादव और लालू यादव के इशारे पर उठाया गया कदम

Bihar News: बीजेपी प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने कहा कि बिहार में जहां एक तरफ शिक्षको को एक महीने का वेतन नहीं मिल पा रहा है, वहां शिक्षा विभाग करोड़ों रुपए की बर्बादी कर रहा है।

यदि यह राशि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय व्यवस्था में दी गई होती तो शायद हजारों नवयुवक को परेशानी कम होती। ये सब दिखावा तेजस्वी यादव और लालू यादव के इशारे पर किया गया है।

Bihar News: बीजेपी को हो रहीं दिक्कत

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि जब तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरियां की बात की थी तब बीजेपी मखौल उड़ा रही थी। और जब तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार ने नियुक्ति पत्र देने शुरू कर दिए तो बीजेपी को मिर्ची लग रही है। आपको बता दे कि गांधी मैदान में 1 लाख से अधिक शिक्षकों को एक दिन नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।

सीएम नितिश कुमार को पूर्व डिप्टी सीएम जीतनराम मांझी का करारा जवाब

Bihar News: हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा तंज कसा। जीतनराम मांझी सिर्फ इतने ही नहीं रुके और उन्होंने इशारों ही इशारों में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा।

उनहोने कहा, ‘आपसे अच्छे तो बड़े भाई थे, जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी, आप भी नौकरी यहीं के लोगों को ‘बेच’ देते।’ दरअसल, मांझी ने मंगलवार को अपने X हैंडल से एक लिस्ट जारी की, जिसमें चयनित अभ्यर्थियों में से अधिकांश पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के हैं।

इस लिस्ट को पोस्ट करते हुए मांझी ने लिखा कि दुनिया को ज्ञान का प्रकाश देने वाले ‘गया’ जिले फतेहपुर में सरकार को बिहारी अभ्यर्थी ही नहीं मिले इसलिए यहां के बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक ‘इम्पोर्ट ‘ करके लाए गए हैं।

यह भी पढे़ं- Triple Talaq: पत्नी के आईब्रो बनवाने पर भड़का पति,गुस्से में आकर वीडियो कॉल पर दे डाला ‘तीन तलाक’

Leave a Comment