Thailand Tour: भारतीय पर्यटक बिना वीजा घूम सकते है थाईलैंड, सरकार ने कि घोषणा

Thailand Tour: दिवाली से ठीक पहले भारतीय पर्यटकों को थाईलैंड ने एक खास मौका दिया है। ख़बरों के अनुसार अब भारतीय पर्यटकों को थाईलैंड की यात्रा के लिए वीजा की जरूरत नहीं है। क्योंकि थाइलैंड ने भारत और ताइवान से आने वाले पर्यटकों के लिए वीजा की अनिवार्यता खत्म करने का ऐलान किया है। मंगलवार को थाईलैंड के एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा है कि थाईलैंड अगले महीने से मई 2024 तक भारत और ताइवान से आने वाले लोगों के लिए वीजा आवश्यकताओं में छूट देगा। ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए यह छूट दी जा रही है।

Thailand Tour: बिना वीजा कर पाएंगे यात्रा

रॉयटर्स के मुताबिक थाइलैंड सरकार के प्रवक्ता चाई वाचारोंके ने कहा है कि ”भारत और ताइवान से आने वाले लोग 30 दिनों के लिए बिना वीजा के थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं”। उन्होंने कहा है की भारत से इस साल 12 लाख पर्यटक थाईलैंड आएं है। इस वजह से थाईलैंड के लिए भारत एक बड़ा सोर्स मार्किट बनकर उभरा है। वीजा में होने वाले छूट ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आकर्षित होंगे।

क्या है वजह?

थाईलैंड की नई सरकार का लक्ष्य अगले साल विदेशी पर्यटकों से राजस्व को 3.3 ट्रिलियन भाट तक पहुंचना है। बता दें कि यात्रा उद्योग सबसे अच्छा अल्पकालिक आर्थिक प्रोत्साहन प्रदान करता है। बैंक ऑफ थाईलैंड के आंकड़ों के अनुसार, पर्यटन सकल घरेलू उत्पाद में लगभग 12% और नौकरियों में लगभग पांचवें हिस्से का योगदान देता है। यही वजह है की थाईलैंड सरकार पर्यटन क्षेत्र में इतनी छूट कर रही है। ताकि ज्यादा से ज्यादा पर्यटक वहां पहुंचे और पर्यटन क्षेत्र से रेवेन्यू हो।

यह भी पढ़ें:नए अवतार की वजह से फिर बढ़ी Uorfi Javed की मुश्किलें, मिल रही है जान से मरने की धमकी

Leave a Comment