TATA NANO Electric Car: Tata नैनो का नया अवतार देख,मारुति जैसी कंपनी के छूट गए पसीने…

TATA NANO Electric Car Features Price: देश की प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल टाटा कंपनी अब अपने शानदार TATA NANO Electric Car को लॉन्च करने जा रही है. दरअसल खबर तो ऐसी सामने आ रहे हैं कि टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर रहे हैं. TATA NANO Electric Car स्पोर्टी लुक में लॉन्च हो सकता है तो लिए जान लेते हैं स्पेसिफिकेशन और TATA NANO Electric Car की कीमत के बारे में-

TATA NANO Electric Car News

टाटा कंपनी के द्वारा जल्द ही इलेक्ट्रिक नैनो आ रहे हैं और इस इलेक्ट्रिक कार का लुक बेहद ही आकर्षक होने वाला है वहीं इसमें आपको काफी आधुनिक सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार का मार्केट में काफी बेसब्री से लोग इंतजार भी कर रहे हैं क्योंकि इसमें स्पोर्टी लुक देखने को मिल सकता है वहीं इसका डिजाइन और भी ज्यादा आकर्षक और हाईटेक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं वहीं टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार के ग्राउंड क्लीयरेंस को बढ़ाकर बड़े साइज के अलॉय व्हील दिया जा सकता है.

TATA NANO Electric Car Features

टाटा कंपनी के द्वारा आने वाली टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार आपको ब्रांडेड फीचर्स देखने को मिलेंगे इसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, लेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग जैसे फैंटास्टिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की बैटरी

जब कभी भी इलेक्ट्रिक कार की बात होती है तो हर कोई जानना चाहता है कि इसकी बैटरी कैसी है लेकिन खबर तो ऐसे सामने आ रही है कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में आपको पावरफुल बैटरी देखने को मिल सकती है जिसकी क्षमता 15.5 kwh होगी। वही यह है लिथियम आयन बैटरी होगी और इसके साथ ही बीएलडीसी तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर भी जोड़ा गया है और इस बैटरी के साथ चार्जिंग के दो विकल्प दिए गए हैं जिसमें पहला 15 अंपायर क्षमता वाला हम चार्ज है और दूसरा डीसी फास्ट चार्ज हो सकता है.

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की रेंज

जब कभी भी इलेक्ट्रिक गाड़ी की बात आती है तो सबसे पहले बैटरी देखी जाती है और उसके बाद उसकी शानदार रेंज के बारे में पता किया जाता है तो टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की रेंज भी आपको काफी अच्छी देखने को मिलने वाली है इसमें 72 वोल्ट का पावर पैक देने की क्षमता है वही ऐसा भी बताया जाता है कि TATA NANO Electric Car की रफ्तार 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा तक देखने को मिल सकती है यदि इसकी रेंज की बात करें तो एक बार फुल चार्ज कर लेने पर लगभग 300 किलोमीटर की रेंज देने की इस गाड़ी की क्षमता है.

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की कीमत

यदि आप लोग भी इस इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च और प्राइस के बारे में जानना चाहते हैं तो फिलहाल तो आपको बता दे की टाटा कंपनी की ओर से इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा कंपनी की TATA NANO Electric Car करीब ₹500000 में मिल सकती है.

8 thoughts on “TATA NANO Electric Car: Tata नैनो का नया अवतार देख,मारुति जैसी कंपनी के छूट गए पसीने…”

Leave a Comment