2023 में भारतीयों ने खरीद डाली इतने हजार Audi कार की जानकर आपका सिर चक्करा जाएगा।

2023 में भारतीयों ने खरीद डाली इतने हजार Audi कार की जानकर आपका सिर चक्करा जाएगा। जर्मन लग्जरी कार निर्माता ऑडी की बिक्री में साल 2023 में जबरदस्त इजाफा हुआ है। ऑडी इंडिया ने पिछले साल भारत में कुल 7,931 यूनिट्स कारें बेचीं। आपको बता दें कि ऑडी इंडिया की बिक्री सालाना आधार पर 89 फीसदी बढ़ी है। यह 2015 के बाद से भारत में ऑडी कारों की सबसे अधिक बिक्री है।

पिछले साल लॉन्च हुई ऑडी Q3 स्पोर्टबैक, Q8 ई-ट्रॉन और Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक ने कंपनी की बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने खुलासा किया है कि हर चार ग्राहकों में से एक ने दूसरी बार ऑडी खरीदी है। आइए ऑडी इंडिया की कारों की बिक्री के बारे में विस्तार से जानते हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल की चौथी तिमाही में ऑडी इंडिया की कारों की सबसे ज्यादा बिक्री दर्ज की गई थी। ऑडी इंडिया ने 2023 की तीसरी तिमाही में कुल 2,401 यूनिट कारों की खुदरा बिक्री की। इस अवधि के दौरान कारों की बिक्री में सालाना 94 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

ऑडी इंडियन ने अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कंपनी की एसयूवी रेंज की बिक्री में सालाना आधार पर 174% की बढ़ोतरी हुई है। जबकि ई-ट्रॉन रेंज समेत परफॉर्मेंस और लाइफस्टाइल कारों की कीमत में 40% की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी ने खुलासा किया है कि भारत में हर चौथा खरीदार ऑडी का दोबारा ग्राहक है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलवीर सिंह ढिल्लों ने कहा, 2023 हमारे लिए एक सफल वर्ष रहा है। हमारा विविध पोर्टफोलियो मजबूत मांग का अनुभव कर रहा है। 2023 के अंत तक ऑडी के देशभर में शोरूम और वर्कशॉप समेत कुल 64 टच पॉइंट होंगे।

इसके अतिरिक्त, देश भर में ऑडी अप्रूव्ड: प्लस शोरूम की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। हमें विश्वास है कि हम 2024 में भी इस गति को बनाए रखेंगे। आपको बता दें कि कंपनी की प्री-ओन्ड और कार बिजनेस ऑडी अप्रूव्ड: प्लस ने साल 2023 में 62 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।