Thursday, December 8, 2022

World Cup Champion इंग्लैंड को मिली 13 करोड़ की प्राइज मनी! India-Pakistan के खाते में आये इतने करोड़…

क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड दो बार World Cup Champion बनने वाली पहली टीम बन गयी है। इससे पहले इंग्लैंड ने 2010 में ट्रॉफी अपने नाम की है। रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए T-20 World Cup Final में उसने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा कर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया है। इसके साथ ही वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी इंग्लिश टीम के पास ही है। आपको बता दें की यह पहली बार है जब किसी टीम के पास एक साथ वनडे और टी-20 दोनों का वर्ल्ड टाइटल है।

ये थी टूर्नामेंट की विनिंग प्राइस!

ICC ने इस साल World Cup  शुरू होने से पहले ही प्राइज मनी का ऐलान कर दिया था। इसमें विजेता टीम से लेकर क्वालीफाइंग राउंड में बाहर हुई टीम तक, सभी को प्राइज मनी दी गई है। सभी का टोटल किया जाए तो ICC ने टूर्नामेंट में कुल 45 करोड़ 68 लाख रुपए बतौर प्राइज मनी दिए हैं।इसी के साथ ही वर्ल्ड कप विनर इंग्लैंड को ट्रॉफी के साथ 13 करोड़ रुपए प्राइज मनी भी मिली। रनर अप पाकिस्तान को करीब 6 करोड़ 44 लाख रुपए मिले। सेमीफाइनल में पहुंचने पर, सुपर-12 से बाहर होने पर और क्वालीफाइंग राउंड में जीतने और बाहर होने पर भी प्राइज मनी थी।

Read More: IND vs NZ T20 Series: Rahul Dravid की Team India से हो सकती है छुट्टी! T20 Series के लिए ये बन सकते हैं कोच…

World Cup
World Cup में Team India को मिली इतनी राशि!

World Cup में टीम इंडिया को 4 करोड़ 25 लाख रुपए मिले है। दरअसल, टीम इंडिया सेमी में हारी थी। इसके लिए उसे 3.22 करोड़ रुपए मिले। इसके अलावा सुपर 12 में 5 में से 4 मैच जीतने के लिए भी उसे प्राइज मनी दी गई है। कुल मिलाकर यह अमाउंट करीब 4 करोड़ 25 लाख रुपए है।इंग्लैंड ने 2010 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2019 में वनडे वर्ल्ड कप जीता। यह इंग्लैंड का दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप है। वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड दूसरी ऐसी टीम है जिसने 2 टी-20 वर्ल्ड कप जीते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular