Tuesday, September 27, 2022

सिर्फ इस एक Setting से ख त्म हो जायेगा बार-बार Phone Charge करने का झंझट !

Update Setting about Phone Charging: मार्केट में हर तरह का मोबाइल (Mobile Phone) आपको देखने को मिल जाएगा। आज के समय में फोन सभी का साथी ही बन गया है। घर से निकलते समय कोई अपना खाने का डब्बा भूल सकता है लेकिन मोबाइल फोन नहीं। लेकिन फोन हमारे पास तभी तक अच्छा लगता है। जब तक कि वह चार्ज हो। क्या आप भी फोन की बैटरी (Phone Battery) को लेकर खुश नहीं है। तो यह खबर आपके बेहद काम की है। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

नहीं करना होगा बार-बार फोन चार्ज

आपने कई बार कुछ लोगों को देखा होगा कि वह फोन (Phone) के साथ ही साथ पा वर बैंक (Power Bank) भी लेकर चलते हैं। लेकिन क्या हमें दोनों चीज एक साथ लेकर चलने में अच्छा लगता है। जाहिर सी बात है, आपका जवाब नहीं में होगा। क्योंकि लोग फोन चलाने के लिए लेते हैं ना कि उसे हमेशा चार्ज करने के लिए। आज के समय में फोन की डिस्प्ले (Phone Display) पहले से अलग तरह की आती है। यही वजह है कि फोन की बैटरी (Phone Battery) भी जल्दी जल्दी चली जाती है। अगर आपको फोन के फीचर्स के बारे में जानकारी हो तो आप अपने फोन की बैटरी को जल्दी-जल्दी जाने से रो क सकते हैं।

फोन में कर लें ये सेटिंग

आप इस सेटिंग (Phone Setting) को करने के बाद अपने फोन की बैटरी को जल्दी-जल्दी कम होने से रो क सकते हैं। सबसे पहले आप अपने फोन की सेटिंग में जाकर About phone फोन पर क्लिक करें। इसमें सबसे नीचे आपको बिल्ड नंबर दिखेगा। बिल्ड नंबर पर छह सात बार क्लिक करें। क्लिक करने के बाद ही आपको डेवलपर ऑप्शन नजर आने लगेगा। इसमें आपको बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे। इसी ऑप्शन में आपको नीचे की तरफ Networking ऑप्शन दिखाई देगा। Networking के ऑप्शन पर आपको सिलेक्ट यूएसबी कॉन्फ़िगरेशन दिखाई देगा। इसे आप ओपन कर ले।

Also Read:- PM मोदी ने बदले SIM कार्ड लेने के नियम, अब ये लोग नहीं ले पाएंगे SIM….

ऐसे होगी बैटरी की बचत

Select USB configuration में आपको एमटीपी ऑटो सेलेक्ट करना होगा। यहां से आपको चार्जिंग को सिलेक्ट करना है। चार्जिंग को सिलेक्ट करने के बाद ही आप डेवलपर ऑप्शन से बाहर आ जाएं। इसके बाद आप दोबारा से इसी ऑप्शन पर क्लिक कर जांच करे की चार्जिंग सिलेक्ट हुआ है या नहीं। इस तरह की सेटिंग करने के बाद ही आपका फोन काफी जल्दी जल्दी चार्ज होने लगेगा। ऐसे में आपको बार-बार फोन चार्ज नहीं करना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular