Thursday, December 8, 2022

Poonam Kaur आखिर है कौन ? जिनका हाथ भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी ने पकड़ा

कांग्रेस इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा में लगी हुई है। और इसकी अनुवाई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा तेलंगाना तक पहुंच चुकी है। और इसी बीच शनिवार को तेलंगाना में एक्ट्रेस पूनम कौर (Poonam Kaur) ने राहुल गांधी के साथ पैदल मार्च किया। और वहीं बीजेपी नेता प्रीति गांधी ने यात्रा से जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। तस्वीर में राहुल गांधी पूनम कौर का हाथ पकड़े हुए नजर आ रहे हैं। जिसके बाद से ज़बरदस्त घमासान मचा हुआ है। प्रीति की ओर से शेयर की गई तस्वीर पर कांग्रेस नेताओं ने भी पलटवार किया है। आइये जान लेते हैं कि आखिर पूनम कौर कौन हैं। और क्या है पूरा मामला?

Read more: PM मोदी पर कांग्रेस नेता Udit Raj का विवादित बयान, RSS से लगाई ये गुहार..!

Poonam Kaur आखिर है कौन ?

पूनम कौर (Poonam Kaur) एक पॉपुलर तमिल और तेलुगु फिल्मों की स्टार एक्ट्रेस हैं। अब तक कई अच्छी-अच्छी फिल्मों में अभिनय किया है। पूनम कौर का जन्म हैदराबाद में हुआ है। और उनकी स्कूल की पढ़ाई के बाद पूनम नेशनल स्कूल ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, दिल्ली से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है। पूनम कौर ने साल 2006 में फिल्मों में डेब्यू किया था। पूनम कौर अब तक नेंजीरुक्कम वरई, शौर्यम, बंधु बालगा, विनयाकुडु, उन्नईपोल ओरुवन जैसी अच्छी फिल्में कर चुकी हैं। पूनम कौर तेलुगु फिल्म के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। साल 2016 में वो ‘जुनूनियत’ में नजर आई थीं। इसके अलावा वो तीन देव में भी काम कर चुकी हैं।

मार्च में क्यों शामिल हुई Poonam Kaur !

अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि- एक एक्ट्रेस का राहुल गांधी मार्च में शामिल होने का क्या मतलब है? आपको बता दें कि पूनम कौर (Poonam Kaur) एक्ट्रेस तो हैं ही साथ में वो राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं। पूनम कौर सबसे पहले तेलुगुदेशम पार्टी (TDP) में थीं। लेकिन अब वह कांग्रेस पार्टी की सदस्य हैं। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू 2017 में अपनी सरकार के दौरान पूनम कौर को स्टेट हैंडलूम का ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया था।

ये था कारण !

बीजेपी नेता प्रीति गांधी की ओर से तस्वीर को शेयर किया गया था। और वहीं शेयर की गई तस्वीर पर पूनम कौर (Poonam Kaur) ने भी पलटवार किया है। अभिनेत्री ने बताया है कि आखिर राहुल ने उनका हाथ क्यों पकड़ा था। उन्होंने कहा है कि जब वह यात्रा के दौरान लगभग फिसल कर गिरने लगीं तब राहुल गांधी ने उनका हाथ पकड़कर उन्हें संभाला। उन्होंने आगे लिखा कि- “यह बिल्कुल आपका अपमान है। याद रखें कि प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति की बात कही थी।”

 

RELATED ARTICLES

Most Popular