Tuesday, September 27, 2022

अब कहाँ जाएंगे नीतीश कुमार! चाचा-भतीजा में भी पड़ा दरार, कभी भी गिर सकती है सरकार..

हाल ही में बिहार में महा गठबंधन सरकार बनी है. लेकिन अभी भी राष्ट्रीय जनता दल(RJD) और नितीश की जेडीयू(JDU) एक दूसरे पर हमला करने का एक मौका नहीं छोड़ते हैं. पिछले दिनों जिस तरह से आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी(Shivanand Tiwari) नीतीश कुमार(Nitish Kumar) पर निशाना साध रहे थे. उससे आरजेडी की मुश्किलें जरूर बढ़ती जा रही थी.

वही अब नीतीश कुमार 2024 में राजनीति से संयास लेकर आश्रम जाएं, यह बयान देकर चर्चा में आने वाले आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने विपक्षी एकजुटता को लेकर भी संदेह है जताया है. जेडीयू ने खुले तौर पर कह दिया कि अभी नीतीश कुमार की तरफ देश की जनता देख रही है, राजनीतिक संन्यास लेना है तो शिवानंद ले लें.

शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार के संन्यास को लेकर जो बातें कही इसके अलावा विपक्षी एकजुटता वाले मिशन को लेकर भी आरजेडी के वरिष्ठ नेता ने आईना दिखाया है. आरजेड की राज्य परिषद की बैठक के दौरान ही शिवानंद तिवारी ने कहा कि विपक्षी दलों को एक साथ लाना बेहद चुनौतीपूर्ण काम है. और नीतीश कुमार जो काम करने निकले हैं वह तराजू में मेंढक तौलने जैसा है. शिवानंद तिवारी ने आपातकाल के दौर में विपक्षी एकजुटता और जेपी की तरफ से किए गए प्रयास की भी चर्चा की. लेकिन वह यह भी बता दिया कि आपातकाल के दौर में यह काम क्यों संभव हो पाया और आज सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना क्यों नामुमकिन है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular