PM मोदी से मिलते ही, ममता ने NRC-CAA को लेकर उठाए सवाल, मोदी बोले दिल्ली आओ फिर

west-bengal-mamata-banerjee-kolkata-caa-nrc-protest-2
Pic Credit – Google Images

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज मुलाक़ात की हैं. दरअसल नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर कोलकाता गए हुए हैं. इसी दौरान ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी जी के साथ मुलाकात के दौरान कहा की नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का हम विरोध करते हैं.

ममता बनर्जी ने कहा है की, “हम इसके विरोध में हैं. बंगाल सीएए और एनआरसी को स्वीकार नहीं कर रहा है. यह सुनिश्चित होना चाहिए कि कोई भी देश से न निकाला जाए. सरकार को सीएए और एनआरसी पर विचार करना चाहिए.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाक़ात करने के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया से कहा है की, “यह मेरा संवैधानिक कर्तव्य है कि हम देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का स्वागत करें. यह शिष्टाचार मुलाकात थी. बंगाल के मंत्री फ़िरहाद हाकिम ने प्रधानमंत्री की एयरपोर्ट पर अगवानी की. मैंने बैठक में अपनी दो मांगों को रखा.”

ममता बनर्जी ने बताया की उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के सामने क्या-क्या मांगे रखी और कहा की, “पहला हमने 28,000 करोड़ रुपये के बकाये का मुद्दा उठाया जो कि 54,000 करोड़ रुपये की मंजूरी मिलने के बाद भी बाकी रह गया है. इसके अतिरिक्त 700 करोड़ रुपये का बकाया है जो चक्रवाती तूफान बुलबुल से निपटने के लिए मिलना था. यह राज्य का पैसा है. यह राज्य का अधिकार है कि उसे मिलना चाहिए. उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि इस बार वह कुछ पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के साथ यहां आए, लेकिन यदि संभव हुआ तो वह दिल्ली में इस पर जरूर सोचेंगे.”

उन्होंने आगे कहा की, “वह मेरे मेहमान हैं, इसलिए मुझे नहीं पता कि यह सवाल उठाना मेरे लिए सही था या नहीं, लेकिन मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि हम, बंगाल के लोग, सीएए, एनपीआर और एनआरसी की निंदा करते हैं. विरोध करते हैं. हम देश के किसी भी दो व्यक्तियों के बीच कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं चाहते हैं और उन्हें अपनी मातृभूमि से दूर नहीं भेजना चाहेंगे. मैंने उनसे (प्रधानमंत्री) दृढ़ता से कहा है कि इस पर (सीएए) फिर से विचार किया जाए और इसे वापस लिया जाए.”

अब देखना यह होगा बंगाल की मुख्यमंत्री दिल्ली कब जाती हैं और प्रधानमंत्री जी के साथ दिल्ली में होने वाली मुलाक़ात के बाद क्या वह NRC के सपोर्ट में आ जाएँगी? खैर बंगाल में चुनाव नजदीक है, ऐसे में ममता बनर्जी अपने मुस्लिम वोट बैंक को खराब नहीं करना चाहेगी.

HumLog
HumLoghttp://humlog.co.in/
HumLog.co.in समाचारों व विचारों का ऐसा पोर्टल, जो आप तक उन ख़बरों को लाता है, जिन्हें भारत की मेनस्ट्रीम मीडिया अक्सर दबा देती है या नजरअंदाज करती है.
RELATED ARTICLES

Most Popular