Weather Report: मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी! 12 घण्टे होगी धुंआधार बारिश…

Weather Report: मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने पश्चिमी विक्षोभ के बारे में जानकारी दी है. स्काईमेट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान से सटे हुए जम्मू संभाग और पंजाब पर बना हुआ है. उन्होंने बताया है कि यही वजह है कि देश की मौसमी गतिविधियों में भी बदलाव देखा जा रहा है. दरअसल मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में तेज धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है हालांकि पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बर्फबारी से राजधानी में सर्द हवा लगातार चल रही है. वहीं आईएमडी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 13 फरवरी को गरज चमक के साथ हल्की सी बूंदाबांदी हो सकती है.

Weather Reports
Weather Reports

सबसे ज्यादा ठंड रही यहां पर

उत्तर प्रदेश की मौसम की बात (Weather Report) की जाए तो पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम काफी सुस्त रहा है वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में सीट दिवस की स्थिति बनी रही है ऐसे में गुरुवार को पिछले 24 घंटे के अंदर झांसी में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, झांसी में -3.1 डिग्री सेल्सियस से -5.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.

वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के अयोध्या लखनऊ एवं बरेली मंडल में तापमान सामान्य से भी काम रहा है और शेष सभी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य रहा है ऐसे में राज्य में सबसे अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस खीरी में दर्ज किया गया है.

इन जिलों का गिरा तापमान

पिछले 24 घंटे की बात करें तो रात के तापमान में वाराणसी एवं गोरखपुर मंडलों में काफी कमी देखी गई है. वहीं कई जिलों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया है. ऐसे में रात्रि का गोरखपुर वाराणसी एवं मुरादाबाद में तापमान सामान्य में काफी कम (-3.1 डिग्री सेल्सियस में -50 डिग्री मेल्सियम) रहा।

Weather Report: उत्तर भारत में सर्दी से राहत

मिल रही जानकारी के अनुसार, उत्तर भारत में सर्दी से राहत मिली हुई है हालांकि शीत लहर की वजह से दिल्ली एनसीआर में मौसम में काफी नामिब देखी जा रही है लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने पूर्वी राज्यों में बारिश के आसार भी जाता दिए हैं मौसम विभाग की मनमानी जाए तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. जिनमे उत्तरी पाकिस्तान से सटे हुए जम्मू संभाग और पंजाब है और उत्तर प्रदेश में भी 13 फरवरी को हल्की सी बारिश हो सकती है.