16 जनवरी को इन 5 राशियों का बढ़ेगा धन और सम्मान, देखे क्या कहता है आपका राशिफल

16 जनवरी, मंगलवार को चंद्रमा बृहस्पति की राशि मीन में गोचर करने जा रहा है। साथ ही कल पौष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है और इस दिन शिव योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिसके कारण कल का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार कल बन रहे शुभ योग का फायदा पांच राशियों को मिलेगा।

इन राशियों के साहस और पराक्रम में अच्छी वृद्धि होगी और सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। राशियों के साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होगी और रामभक्त हनुमानजी की कृपा प्राप्त होगी। आइए जानते हैं कल यानी 16 जनवरी का दिन किन राशि वालों के लिए भाग्यशाली रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन?

वृषभ राशि वालों के लिए कल यानी 16 जनवरी का दिन लाभकारी रहने वाला है। वृषभ राशि वाले व्यापारियों को कल अच्छा मुनाफा मिलेगा और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपके रहन-सहन की स्थिति में सुधार होगा और आपको हर क्षेत्र में अपने पूरे परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोग अगर नौकरी बदलने का मन बना रहे हैं तो कल का दिन अच्छा रहेगा और तरक्की के शुभ अवसर मिलेंगे।

आर्थिक स्थिति अच्छी होने के कारण आप दोस्तों के साथ विलासिता और मनोरंजन की वस्तुओं पर पैसा खर्च करेंगे और कहीं बाहर घूमने की योजना भी बनाएंगे। आपको अपने माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा और उनकी मदद से आपके कई काम पूरे होंगे।

वृषभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: परेशानियों से राहत पाने के लिए 11 पीपल के पत्तों को साफ करें, उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर हनुमानजी को अर्पित करें।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन?

कर्क राशि वाले लोगों के लिए कल यानी 16 जनवरी का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि वाले लोगों को कल भाग्य का साथ मिलेगा और व्यापार में वृद्धि के नए अवसर भी मिलेंगे। किसी करीबी के आने से आप बहुत खुश होंगे और उन्हें देखकर आश्चर्यचकित भी होंगे। संभावना है कि हनुमानजी की कृपा से आपका कोई पुराना रुका हुआ काम कल पूरा हो जाएगा।

इस काम के पूरा होने से आपको लाभ मिलेगा और आपका मानसिक संतुलन भी बेहतर होगा। चूँकि शाम को आपके पास खाली समय है, इसलिए कल आप दोस्तों के साथ मूवी देखने और देर रात उनके साथ डिनर करने का प्लान बना सकते हैं।

कर्क राशि के लिए मंगलवार का उपाय: शुभ फल पाने के लिए लाल वस्त्र पहनें या लाल वस्त्र धारण करें। साथ ही हनुमानजी को गुड़ और चने का भोग लगाएं.

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन?

सिंह राशि वाले लोगों के लिए कल यानी 16 जनवरी का दिन लाभकारी रहने वाला है। सिंह राशि वाले लोगों पर हनुमान जी की कृपा रहेगी और निवेश से अच्छा मुनाफा मिलेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होने से आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी और पिता के सहयोग से नई संपत्ति खरीद सकते हैं। अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए आप कोई नया काम खोल सकते हैं, जिससे आपको फायदा होगा और आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

पिछले कुछ दिनों से आपके मन में किसी बात को लेकर जो चिंता चल रही थी वह कल दूर हो जाएगी और मानसिक तनाव भी दूर हो जाएगा। परिवार में कोई प्यारा मेहमान आ सकता है, जिसे देखकर आप बेहद खुश हो जाएंगे।

सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: आर्थिक उन्नति के लिए पांच मंगलवार तक मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं और लाल गाय को रोटी खिलाएं।

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन?

तुला राशि वालों के लिए कल यानी 16 जनवरी का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। तुला राशि वालों कल हनुमानजी की सहायता से अधूरे काम पूरे होंगे और आपको सरकारी योजनाओं का अच्छा लाभ मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिल सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी बात को सोचकर आपका मन अधिक प्रसन्न रहेगा और परिवार में बच्चों की प्रगति देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी जो सेहत खराब चल रही थी उसमें कल कुछ सुधार देखने को मिल सकता है। व्यापारियों और व्यापारियों के लिए कल का दिन लाभकारी रहेगा, लाभ प्राप्त करने के लिए आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं सफल होंगी।

तुला राशि के लिए मंगलवार का उपाय: व्यापार में उन्नति के लिए मंगलवार को मंगल ग्रह से संबंधित वस्तुओं का दान करें और गाय को हरा चारा खिलाएं।

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन?

कुंभ राशि वालों के लिए कल यानि 16 जनवरी का दिन लाभकारी रहने वाला है। कुंभ राशि वालों कल आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। आपका इंतजार कल खत्म हो जाएगा और उनसे मुलाकात से आपको कुछ आर्थिक लाभ भी मिल सकता है।

आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियां शुरू हो सकती हैं, जिसमें आप परिवार और मेहमानों के साथ काफी व्यस्त रहेंगे। अगर आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको समाज में बहुत प्रसिद्धि मिलेगी और छात्रों की उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी।

कुंभ राशि के लिए मंगलवार के उपाय: शत्रु और बाधाओं से मुक्ति के लिए मंगलवार का व्रत करें और पाठ करें