नेटवर्क के दिक्कत के कारण पहाड़ पर चढ़ करता था ऑनलाइन क्लासेस, सहवाग ने उठाया ये कदम…

0
262

देश में कोरोनावायरस की वजह से आजकल ऑनलाइन पढ़ाई की जा रही है! इसी सिलसिले में एक छात्र सुबह 8:00 बजे 2 किलोमीटर दूर पहाड़ों पर चढ़कर जाता है और कुर्सी टेबल लगाकर दोपहर के 1:00 बजे तक उस पहाड़ पर पढ़ाई करता है! यह सब इसलिए करना पड़ता है क्योंकि ऑनलाइन क्लास है उसके लिए नेटवर्क चाहिए तो उसके घर में नेटवर्क नहीं आता! पढ़ाई के लिए इतनी लगन देखकर भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर मदद करने की बात कही!

पूरे देश में करीब 4 महीने हो गए हैं कोविड-19 चल रहा है इस बीच उन्हें एजुकेशन शुरू हो चुकी है लेकिन ग्रामीण इलाकों में यह एक बड़ा चैलेंज है! यह मामला राजस्थान के बाड़मेर जिले का है वहां के रहने वाला हरीश जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर गांव में रहता है! ऑनलाइन क्लास शुरु हो गई है लेकिन गांव में मोबाइल का नेटवर्क नहीं आता इसलिए वह रोज 2 किलोमीटर दूर पहाड़ों पर चढ़कर ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा है!

हरीश का पढ़ाई के प्रति प्रेम और इतना मनोबल देखकर भारतीय क्रिकेट के मशहूर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग हरीश की मदद के लिए आगे आए! इस बात की जानकारी वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट के माध्यम से दी!

इस मामले में हरीश ने बताया कि गांव के अंदर इंटरनेट की क्वालिटी नहीं है लेकिन मैं किसी भी हाल में अपनी क्लास मिस नहीं करना चाहता जिसके लिए वह यह सफर तय करता है दिक्कत तो बहुत होती है लेकिन हौसले पूरे बुलंद है मैं रोज सुबह 8:00 बजे दोपहर 1:00 बजे तक घर पर जाकर पढ़ाई करता हूं!