72 घंटे के अंदर अपना महावाणिज्य दूतावास बंद करो और निकल लो,अमिरिका का चीन पर बड़ा एक्शन..

0
995

चीन और अमेरिका के बीच तनाव अपने चरम पर है! जिसके चलते ट्रम सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए बुधवार को चीन को अपने ह्यूस्टन स्थित महावाणिज्य दूतावास को 72 घंटे के अंदर बंद करने का आदेश दे दिया है! अमेरिका की सरकार के इस कदम के बाद ह्यूस्टन में जो चीन का महावाणिज्य दूतावास था उसके अंदर से धुआं उठता नजर आ रहा है! ऐसा माना जा रहा है कि जो उस दूतावास में गोपनीय दस्तावेज थे उनको जलाया जा रहा है! चीन भी अमेरिका की इस कार्रवाई से चौकन्ना हो गया है और अमेरिका को आवश्यक जवाबी कार्यवाही देने की धमकी दे रहा है!

बता दें कि रुस्तम के चीनी कॉन्स्युलेट के कितने हिस्से से आग की लपटें और धुआं उठता दिखाई दीया! उसके आसपास स्थित लोगों ने इस बात की जानकारी वहां की लोकल पुलिस और फायर डिपार्टमेंट को दी! कुछ ही मिनटों में उनकी टीम स्थल पर पहुंच गई लेकिन उनको अंदर नहीं जाने दिया!

वही इस बिल्डिंग के पास रहने वाले एक व्यक्ति ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया! जिस को शेयर किया गया है! इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैरेट में दस्तावेज लाए जा रहे हैं! कुछ देर बाद वहां पर पुलिस पहुंचती है लेकिन उसको अंदर नहीं जाने दिया जाता!