UP News: PM मोदी ने जिसके घर Ayodhya में पी थी चाय, उसे मिला शानदार तोहफा!

PM मोदी ने जिसके घर Ayodhya में पी थी चाय, उसे मिला शानदार तोहफा! शनिवार 30 दिसंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के दौरे पर पहुंचे हैं इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम उज्जवला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी मीरा मांझी के घर भी पहुंचे हैं और उनके हाथ से वहां पर चाय तक पी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस महिला के घर पर जाकर चाय पी हैं उसे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा इनाम भी दिया है. दरअसल योगी सरकार ने मुख्यमंत्री जनआरोग्य योजना का मीरा मांझी को लाभार्थी बनाया है.

उत्तर प्रदेश सीएमओ की ओर से एक लेटर भी जारी किया गया जिसके द्वारा जानकारी दी गई है. वहीं प्रमुख सचिव संजय प्रसाद की ओर से जारी हुए इस लेटर के अंदर बताया गया है कि अयोध्या निवासी श्रीमती मीरा पत्नी श्री सूरज कुमार पता 756 कंधरापुर को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आच्छादित किए जाने का फैसला लिया गया है. अत: श्रीमती मीरा को यथाशीघ्र आयुष्मान कार्ड निर्गत कराकर अवगत कराने का कष्ट करें।

मोदी मोदी से गूंज उठी पूरी बस्ती

यहां की जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री ने पीएम उज्जवला योजना की लाभार्थी के घर पर चाय तक पी थी और उनसे बातचीत भी की थी. वहीं प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित नहीं था. ऐसे में पीएम मोदी के मीरा के घर पर अचानक पहुंचने पर पूरी बस्ती के लोग भी काफी हैरानी में रह गए. पीएम के पहुंचने पर पूरा क्षेत्र मोदी मोदी के नारों से भी गूंज उठा. वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मीरा के हाथों की बनी हुई चाय पी और कहा कि चाय काफी अच्छी है लेकिन थोड़ी मीठी हो गई है इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने परिवार एवं पूरी बस्ती के बारे में हाल-चाल भी जाना है.

10 से 15 मिनट तक पीएम मोदी ने की बातचीत

इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने योजना के लाभ के बारे में जानकारी भी ली है इस पर मेरा नए प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि मुझे फ्री में गैस और आवास मिल गया है. वह यहां तक बोली है कि पहले मेरा घर कच्चा हुआ करता था अब पक्का हो चुका है आपके घर आने से बेहद खुशी हुई है. इस दौरान मीरा के परिवार से प्रधानमंत्री ने लगभग 10 से 15 मिनट तक बातचीत की है. मीरा ने यह भी कहा है कि मुझे आज बेहद खुशी हो रही है और इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक बच्चे को ऑटोग्राफ भी दिया है.