Tuesday, September 27, 2022

ऐसे करें किसी भी मोबाइल नंबर को ट्रेस, पल भर में मिल जाएगी मोबाइल नंबर की डिटेल्स !

क्या आपको भी कोई बार-बार अलग-अलग नंबर से फोन (Phone Call) करता है। या फिर एक ही नंबर से बार-बार आपको कोई कॉल करता है। तो यह खबर आपके बेहद काम की है। कई बार हमारे पास अलग-अलग नंबर से कॉल आता हैं। लेकिन हमें यह नहीं पता होता कि कॉल करने वाला व्यक्ति कौन है। इस खबर के माध्यम से हम आपको जानकारी देंगे कि आप किस तरह से लोगों का नंबर ट्रेस (Number Trace) कर सकते हैं। नंबर ट्रेस करने के बाद ही आपको उस नंबर के बारे में जानकारी मिल जाएगी। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

ट्रूकॉलर से करें नंबर ट्रेस

अगर आपके मोबाइल में इंटरनेट (Internet) है, तो आप इंटरनेट के माध्यम से ट्रूकॉलर एप (Truecaller) अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। ट्रूकॉलर ऐप के माध्यम से आप किसी भी नंबर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपके फोन में ज्यादा स्टोरेज नहीं है तो आप सीधे तौर पर ट्रूकॉलर की वेबसाइट पर जाकर भी नंबर के बारे में जानकारी ले सकते हैं। आज के समय में बहुत सारे ऐसे भी लोग हैं। जो नंबर ट्रेस करने के लिए ट्रूकॉलर का इस्तेमाल करते हैं। ट्रूकॉलर अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए ऑफर लेकर आता रहता है।

फेसबुक से करें नंबर ट्रेस

आप फेसबुक (Facebook) के माध्यम से लोगों का नंबर ट्रेस कर सकते हैं। इसके लिए आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी। वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति फेसबुक का इस्तेमाल करता है। फेसबुक आईडी बनाने के लिए ज्यादातर लोग अपने फोन नंबर का इस्तेमाल करते हैं। अगर आपको किसी नंबर से कॉल आए तो आप उस नंबर के बारे में जानकारी फेसबुक के माध्यम से ले सकते हैं। आपको फेसबुक ऐप में उस नंबर को डालना होगा। नंबर सर्च करने के बाद ही आपको पता चल जाएगा कि यह व्यक्ति कौन है। जो आपको बार-बार कॉल कर रहा है। साथ ही साथ आप उस व्यक्ति का फोटो भी देख सकते हैं।

Also Read:- Facebook बदलने जा रहा अपना नाम ! जानिये क्या है पूरा मामला…

गूगल से करें नंबर ट्रेस

कई बार आपको इंटरनेशनल नंबर से कॉल आने लगते हैं। आपको पता भी नहीं चलता वह नंबर किसका है। ऐसे में आप गूगल की मदद ले सकते हैं। आप किसी भी नंबर को गूगल पर डालेंगे तो कुछ नंबर के बारे में आपको जानकारी मिल जाएगी। गूगल पर आपको 4 अंक लिखना होगा। चार अंक लिखने के बाद ही आपको उस नंबर के बारे में जानकारी मिल जाएगी कि आखिर वह नंबर किस क्षेत्र का है। गूगल पर आप इंटरनेशनल नंबर के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular