देखें वीडियो:- RJD समर्थक ने कहा CAA के कारण लहसुन प्याज महंगी हो गई है, इसलिए कर रहे हैं विरोध

today-rjd-worker-says-garlic-onion-has-become-dearer-so-he-is-doing-protest-1
Pic Credit – Google Images

शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार बंद का ऐलान किया था और फिर उनके कार्यकर्ताओं ने अपनी गुंडई दिखते हुए, दुकानों और ऑटो रिक्शा वालों का जमकर नुक्सान किया. केंद्र सरकार के लाए नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आरजेडी (RJD) के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे थे. आरजेडी की गुंडों ने ऑटो रिक्शा वालों को अपना निशाना बनाया सबसे ज्यादा नुक्सान इन लोगों ने ऑटो रिक्शा वालों का ही किया, कुछ ने ऑटो रिक्शा चालकों के शीशे तोड़े तो कुछ लोगों ने उनके रिक्शा को पंचर कर दिया.

जब मीडिया कर्मचारी ने आरजेडी के गुंडों से सवाल पूछा की CAA क्या हैं और आप इसका प्रोटेस्ट क्यों कर रहें है तो, किसी एक भी कार्यकर्त्ता (गुंडे) को नहीं पता था यह CAA क्या हैं. वही ज्यादा तर ने कहा की नागरिकता संशोधन कानून की वजह से महंगाई दर बढ़ गयी हैं, कुछ ने कहा प्याज महंगा है, कुछ ने कहा लहसुन महंगा है, कुछ ने कहा की हम प्याज की बड़ी कीमतों को लेकर प्रदर्शन कर रहें हैं.

कुछ का कहना था हमें कुछ नहीं पता बस हमारे नेता ने बिहार बंद का ऐलान किया इसलिए हम यह प्रदर्शन कर रहें हैं. कुछ लोग CAA को NRC समझ रहें थे, कुछ ने कहा की इस बिल से संविधान खतरे में हैं.

अगर हम मोटा-माटी बात करें तो आज बिहार में प्रदर्शन कर रहें और ऑटो चालकों का नुक्सान कर रहें आरजेडी के (कार्यकर्त्ता) गुंडों को पता ही नहीं था की वो सड़कों पर आखिर किस चीज़ का विरोध करने के लिए उतरे हैं.

वहीं बीजेपी और अमित शाह पहले ही बता रहें हैं की विपक्ष मुसलमानों को डरा रहा है और उन्हें बहका रहा हैं. अगर कोई भी मुसलमान या देश का नागरिक इस बिल को पढ़ले वो जान जायेगा की इस बिल में संविधान, कानून, भारत की मर्यादा, अंतराष्ट्रीय कानून आदि का कहीं भी कोई उल्लंघन नहीं हैं.

नागरिकता संशोधन कानून के तहत भले ही बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान से आये किसी घुसपैठिये मुस्लिम को नागरिकता न मिले. लेकिन वो पाकिस्तानी गायक अदनान सामी की तरह नियमों का पालन करके भारत की नागरिकता ले सकता हैं. इस बिल से किसी भी प्रकार से किसी भी धर्म और जाती के इंसान का अहित नहीं हैं.

HumLog
HumLoghttp://humlog.co.in/
HumLog.co.in समाचारों व विचारों का ऐसा पोर्टल, जो आप तक उन ख़बरों को लाता है, जिन्हें भारत की मेनस्ट्रीम मीडिया अक्सर दबा देती है या नजरअंदाज करती है.
RELATED ARTICLES

Most Popular