Thursday, December 8, 2022

इन भारतीय हसीनाओं ने Pakistan के Cricketers साथ बसाया घर! Sania Mirza नहीं हैं अकेली…

भारत और Pakistan के बीच मैच के रोमांच का अपना एक अलग ही आनंद हैं। दोनों टीम खेल के मैदान पर कड़ी प्रतिस्पर्धा रखती है। लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर अपने खेल से भले ही क्रिकेट फैन्स का दिल जीतने में उतना सफल नहीं रहते हैं लेकिन भारतीय मूल की महिलाओं का दिल जीतने में यकीनन सफल रहे हैं। ऐसे में आज जानते हैं उन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने भारतीय मूल की महिलाओं का दिल भी जीता और शादी भी की।

Pakistan
हसन अली और शामिया आरजू!

Pakistan के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने हाल ही साल 2019 में भारतीय मूल की लड़की शामिया आऱजू के साथ दुबई में शादी की है। बता दें कि शामिया दुबई में फ्लाइट इंजीनियर हैं। वैसे शामिया का घर भारत के हरियाणा के नूह जिले के गांव चंदेनी है। हसन अली ने अबतक अपने करियर में 9 टेस्ट में 31 विकेट, वनडे में 53 मैच खेलकर 82 विकेट और साथ ही टी-20 में 30 मैचों के दौरान 35 विकेट लेने में सफल रहीं हैं।

Read More: Sania Mirza की शादी को लेकर पाकिस्तानी मीडिया ने कर दिया बड़ा दावा!

Pakistan के जहीर अब्‍बास और रीता लूथरा!

पूर्व दिग्गज जहीर अब्‍बास (Zaheer Abbas) ने रीता लूथरा से साल 1988 में शादी की थी। शादी के बाद रीता लूथरा ने अपना नाम बदल कर समीना अब्बास कर लिया है। आपको बता दें कि रीता लूथरा इंग्लैंड में इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रहीं थी तो वहीं जहीर अब्बास काउंटी क्रिकेट खेलने के क्रम में इंग्लैंड गए थे। दोनों की मुलाकात इंग्लैंड में ही हुई थी। जहीर ने अपने करियर में 78 टेस्ट में 5062 रन जिसमें 12 शतक दर्ज है तो वहीं वनडे में 62 मैच खेले और 7 शतक के साथ 2572 रन बनाए।

Pakistan के मोहसिन खान और रीना रॉय!

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा रीना रॉय (Reena Roy) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बायें हाथ के बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) से शादी की है। दोनों की शादी साल 1983 में हुई। हालांकि यह शादी लंबे वक्त तक नहीं चल पाई और कुछ दिनों के बाद आपस में तलाक ले लिया। साल 1990 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए बता दें कि दोनों को एक बेटी है जिसका नाम जन्नत है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular