Thursday, December 8, 2022

World Cup में भारत को विजयी बनाने के लिए Suryakumar Yadav की माँ ने मांगी मन्नत! करती हैं छठ पूजा…

भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव T-20 के शीर्ष बल्‍लेबाज बन चुके हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से सबके होश उड़ा दिए है। वह इस World Cup में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं। उत्‍तर में गाजीपुर जिले के हथौड़ा गांव निवासी सूर्यकुमार के घर पर इन दिनों सिर्फ मनौतियों और पूजा के साथ ही धार्मिक अनुष्‍ठानों का दौर चल रहा है। सबकी एक ही कामना है कि भारत टी- 20 का विश्‍वकप जीते और सूर्यकुमार का बल्‍ला विरोधी टीम के छक्‍के छुड़ा दे।

World Cup

माँ ने मांगी है मन्नत!

बल्‍ले की चमक से पूरी दुनिया को चकाचौंध करने वाले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की मां स्वप्ना देवी ने टी- 20 क्रिकेट का World Cup भारत को जीतने के लिए छठपर्व पर मन्नत मांगी है। सूर्यकुमार की मां स्वप्ना देवी ने सात वर्ष पूर्व हथौड़ा गांव से अपने बेटे को भारतीय टीम में चयन का सपना लेकर छठपर्व का व्रत पूजन शुरू किया था। आइपीएल में मुम्बई की टीम की ओर से धुआंंधार बैटिंग कर अपने लाडले को परवान चढ़ते देख मां स्वप्ना देवी का सपना पूरा होने लगा और सूर्यकुमार यादव भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टी-20 टीम में चयनित हो गए। इस साल स्वप्ना देवी अपने अन्य बहुओं के साथ मुंबई में छठपूजा में अपने बेटे की ख्याति में चार चांद और भारतीय टीम को विश्वकप जितने का वरदान मांगा।

Read More: भारतीय बल्लेबाज़ Suryakumar Yadav की Love Story हो रही है पॉपुलर! कॉलेज में शुरू हुआ प्यार फिर हुई शादी…

World Cup

World Cup में शानदार बल्लेबाज़ी से छाये!

सूर्या की मां बड़े ही विधि विधान और धार्मिक अन्दाज में छठपर्व मनाती रही हैं। इस साल सूर्या की पत्नी देविशा के ऑस्ट्रेलिया में रहने के कारण दूसरी बहू सोनी और बेटी डिनल के साथ मुम्बई छठपूजन का पर्व मनाया। चार दिवसीय छठपर्व में प्रतिदिन सूर्यकुमार अपनी मां से वीडियो कॉलिंग पर बात करते रहे।सूर्यकुमार के चाचा राजकपूर ने बताया कि सूर्या का घरेलू नाम आकाश होने से उसे अपने नाम के अनुसार आकाश में चमक बिखेरने में खूब आनंद आता है। सूर्यकुमार भी अपने माता -पिता की तरह धार्मिक हैं और ईश्‍वर में आस्‍था रखने करने के कारण चार दिवसीय छठपर्व के दौरान चाहे जहां रहें हमेशा सात्विकता और शुद्धता का पूरा ध्यान रखते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular