कांग्रेस के सुरजेवाला ने महाराष्ट्र की राजनीति पर किया शर्मनाक ट्वीट, लोगों ने लिया आड़े हाथ

0
480
surjewala-of-congress-tweeted-on-maharashtra-politics-1
Pic Credit - Google Images
surjewala-of-congress-tweeted-on-maharashtra-politics-1
Pic Credit – Google Images

महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य जहां विधानसभा के चुनावों का नतीजा भले ही 24 अक्टूबर को आ गया था लेकिन बहुमत किसी भी पार्टी को नहीं मिला था. ऐसे में शिवसेना के साथ लड़ने वाली बीजेपी पांच साल तक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री अपना रखना चाहती थी.

मंत्री मंडल में भी 2/3 से बंटवारा करना चाहती थी, शिवसेना लेकिन अपनी जिद्द 50-50 के फार्मूले के तहत बीजेपी से नाराज़ हो गयी नतीजा उसने एनडीए से भी अपना गठबंधन तोड़ लिया. शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

संजय राउत कभी 170 समर्थकों की बात करते तो कभी 175 लेकिन जब राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया तो पता चला उनके पास अभी सरकार बनाने को लेकर कोई भी समर्थन पत्र मजूद नहीं हैं.

खैर बाद में राष्ट्रपति शासन लग गया लेकिन सरकार बनाने के दावे अब भी थे. इन्ही दावों के बीच शरद पवार और नरेंद्र मोदी की छोटी सी मुलाकात ने इस गठबंधन को भेदने का काम किया. नतीजा कल रात तक जिन ख़बरों में चल रहा था की सुबह शिवसेना के उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनेंगे और कांग्रेस का उप मुख्यमंत्री.

वहीं आज सुबह पता चला बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बन गए है और शरद पवार के बेटे अजीत पवार महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री बन गए है. अखबारें रात को ठीक 12 बजे छपना शुरू हो जाती है इसलिए अखबारों और डिजिटल मीडिया में आपको महाराष्ट्र की राजनीती में अलग-अलग ख़बरें देखने को मिलेंगी.

इसी सरकार को लेकर अब कई नेताओं के ब्यान आने शुरू हो गए है जिसमे से एक कांग्रेस के रणदीप सिंह सुजरेवाला का भी है. जिन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है की, “मुझे मत देखो यूँ उजाले में लाकर, सियासत हूँ मैं, कपड़े नहीं पहनती. इसे कहते हैं-: जनादेश से विश्वासघात, लोकतंत्र की सुपारी.”

लोगों ने भी रणदीप सिंह सुजरेवाला के इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया देते कुछ रीट्वीट किये हैं, जसके कुछ नमूने निचे मजूद हैं…