नागरिकता नाम की बिटिया को गोद लेंगे सुदर्शन न्यूज़ के सुरेश चव्हाणके

0
174
suresh-chavanke-of-sudarshan-news-will-adopt-citizenship-1
Pic Credit - Google Images
suresh-chavanke-of-sudarshan-news-will-adopt-citizenship-2
Pic Credit – Google Images

नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी पास करवाने के लिए बीजेपी कामयाब रही हैं. विपक्ष के हजारों दावों के बीच बीजेपी को इस बिल के पक्ष में 125 वोट हासिल हुए और पुरे विपक्ष की एक जुटता के बाद भी इस बिल के विरोध में मात्र 99 वोट ही डाल पाई.

नागरिकता संशोधन बिल में प्रावधान दिया गया है की, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत में आए गैर मुसलमानों को भारत में मात्र छह साल रहने के बाद ही नागरिकता दे दी जाएगी. वहीं बीजेपी का कहना है की, क्योंकि कांग्रेस ने धर्म के नाम पर देश के दो टुकड़े किये थे इसलिए अब अगर मुसलमानों को अपना देश पसंद नहीं आ रहा तो हम कुछ नहीं कर सकते.

लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद पाकिस्तान से भारत आए एक हिन्दू परिवार के यहां पर बेटी ने जन्म लिया. परिवार ने इस ख़ुशी के मौके पर अपनी बेटी का नाम ही नागरिकता रख दिया.

बात मीडिया में आयी तो सोशल मीडिया के चलते पुरे देश में फैलने में ज्यादा वक़्त नहीं लगा. ऐसे में लोगों ने इस परिवार की जहां प्रसंशा की वहीं सुदर्शन न्यूज़ चैनल के मालिक सुरेश चव्हाणके ने इस बेटी को गोद लेने का ऐलान कर दिया.

ट्विटर पर जानकारी देते हुए सुरेश चव्हाणके लिखते हैं की, “आज हमने नागरिकता को गोद लिया. इस बच्ची का जन्म पाकिस्तान से आये हिंदू शरणार्थी कैम्प में हुआ है और इनके जन्म के दिन नागरिकता संसोधन बिल आया. इसीलिए इसका नाम नागरिकता रखा है. ये जितना भी पढ़ेगीं, उनकी शिक्षा का पूरा खर्च सुदर्शन राष्ट्र निर्माण करेगा.”

सुरेश चव्हाणके के इस ट्वीट के बाद लोगों ने भी इनके इस नेक कार्य को सराहा और लोगों ने अपनी प्रतक्रिया भी जाहिर की जिसके कुछ नमूने निचे दिए हैं…

+