‘कितना भी अच्छा गालो नही दूंगा काम’ सोनू निगम का फुटा गुस्सा,बोला सलमान ने म्यूजिक इंडस्ट्री को बर्बाद कर दिया,

0
2371

14 जून 2020 सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले के बाद उनके कहि फांन्स और सिनेमा प्रेमिओ ने खूब आक्रोश जताया है! बड़ी बड़ी हसतीया जैसे की कारन जोहर , सलमान खान और यशराज फिल्म्स का नाम भी इस मामले में सामने आया हुआ है! फिल्मी इंडस्ट्री में वंशवाद के विरुध तो मानो युद्ध सा शुरू हो गया है! इस मामले के तहत अब बॉलीवुड की कई बड़ी बड़ी हसतीया सामने आरही है, और बॉलीवुड के कई बड़े बड़े उद्योग के स्याह पहलू भी इस मामले मे सामने आ रहे है! बॉलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम ने सलमान खान पर सीधा निशाना साधा है!

हाल ही में मशहूर गायक सोनू निगम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर हुए वायरल इस वीडियो में सोनू निगम ने सुशांत सिंह राजपुत की आतमहत्या के बारे में कहा की , “आज बॉलीवुड से सुशांत सिंह राजपूत मरा है। एक एक्टर मरा है, कल आप किसी सिंगर के बारे में ऐसा सुन सकते हैं या किसी कम्पोज़र या संगीतकर के बारे में सुन सकते हैं। फिल्मों से बड़ा है म्यूज़िक माफिया। म्यूज़िक इंडस्ट्री में जो नए बच्चे आए हैं, वो परेशान है इन दिनों जो भी म्यूज़िक इंडस्ट्री में चल रहा है। म्यूज़िक इंडस्ट्री के 2 लोगों के हाथों में ताकत है, जो तय करते हैं कि इस सिंगर को लो, दूसरों को नहीं। आप लोग ऐसा मत करो। बददुआ बहुत बुरी चीज़ होती है”।

सोनू निगम ने फिल्मी इंडस्ट्री में उतरे नए चहरो के साथ क्या किया जाता है इसके बारे में बताते हुए खा है की , “मैंने आपको नहीं बोला बुलाने के लिए। आप मुझे बुलाते हो, गाना गवाते हो। फिर मेरा गाना डब कर देते हो। मैं 1989 से म्ज़ूजिक इंडस्ट्री में हूं। मेरे साथ ऐसा कर सकते हो तो छोटे बच्चों के साथ में कैसा कर रहे होओगे आप लोग। एक ही गाने को 9-9 लोगों से गवाते हो। यह सही है क्या कि अगर मेरी कंपनी का है तो काम दूंगा। वरना कितना भी अच्छा हो, काम नहीं दूंगा। डायरेक्टर, प्रोड्यूसर भी ख़ुश नहीं हैं। उन्हें उनकी मर्ज़ी का म्यूज़िक बनाने नहीं दिया जा रहा।”

इसके साथ साथ सोनू निगम ने सलमान खान पर इशारा करते हुए बतााया है की , “आजकल दो कंपनियों के हाथ में ताकत है। मेरे गाने कोई दूसरा एक्टर तय करता है। वही एक्टर, जिसपर आजकल लोग उंगली उठा रहे हैं, वो कहता है इससे गाने मत गवाओ। उसने अरिजीत के साथ भी वही कर रखा है। कुछ लोग कहेंगे कि सोनू ने मेरा नाम लिया, लेकिन मेरा मानना है कि क्रिएटिविटी दो लोगों के हाथों में नहीं होनी चाहिए। सब आप ही तय करोगे तो म्यूज़िक कैसे अच्छा होगा? नए सिंगर्स के साथ गलत मत कीजिये और थोड़ा दयालु हो जाइए”।

म्यूजिक इंडस्ट्री के मशहूर गायक अरजित सिंह की 2015 -16 के आस पास सलमान खान से विवाद हुआ था सलमान खान से हुए इस विवाद के कारन अरजित सिंह से सुल्तान मूवी के ‘जग घूमेया’ नामक एक गाना छीन लिया था। यह सुनने में आरा है की सलमान खान ने हुए इस विवाद के कारन अरजित सिंह का करियर खत्म करने की काफी कोशिश की लेकिन अरजित सिंह की पॉपुलैरिटी , आत्मविश्वास ,परिश्रम के कारण वे उनकी प्रतिभा को कम न सके। अरजित सिंह ने खुद यह बताया है ,की सलमान खान हुए विवाद के कारन उन्हें काफी मुसीबतो का सामना करना पड़ा।

सोनू निगम ने ऐसा पहली बार नहीं किया है वे पहले भी फिल्म इंडस्ट्री या अन्य पक्षों का खुलासा किया है! उन्होंने पहले भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिमिक्स और गानो की निंदा करने वालो को सीधा किया है! अगर सोनू निगम इतने जुझारू न होते तो वे आज तक इस मुकाम को न छू पाते।

सोनू निगम ने ऐसी ऐसी सचाईओ को बाहर निकला है की, जिससे बाहर निकालने का साहस आज तक किस्से ने नहीं लिया था। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद जिस प्रकार बॉलीवुड की हस्तीओ को कठघरे में खड़ा किया है! इससे यह पता चलता है ,की बॉलीवुड इंडस्ट्री में जल्द ही वंशवाद की समस्या पर भी काबू पाया जा सकेगा। इन सब के साथ इंडस्ट्री के कलाकारों का मजाक उड़ाने वालो पर भी कठोर कदम उठाए जाएगे।