Monday, January 30, 2023

Solar LED: मात्र 349 रुपये का ये डिवाइस दिलाएगा बिजली बिल से छुटकारा! छत पर लगाकर हो जाए बेफिक्र…

Solar LED: सर्दियों में बिजली का बिल आम लोगों पर काफी भारी पड़ता है। घर में लगे हीटर और गीज़र सर्दियों में ज़्यादा उपयोग में आने के चलते बिजली का अच्छा ख़ासा बिल बढ़ा देता है। इतना ही नहीं घरों में लाइट्स का इस्तेमाल भी बढ़ जाता है जो की बिजली का बिल बढ़ने के पीछे का एक बड़ा कारण बनता है। हालांकि आप इस बिल को कम कर सकते हैं और वो भी काफी हद तक। वो भी बस एक छटे से उपकरण की मदद से। आइये बताते हैं आपको की कैसे आप अपने बिजली के बिल की सरदर्द को दूर कर सकते हैं।

Solar LED
मात्र 349 रुपये का है ये डिवाइस!

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम LED Motion Sensor Sensor Light for Home Garden Outdoor Solar Light Set(Solar LED) है। ये असल में एक मोशन सेंसिंग सोलर लाइट है जो मार्केट में काफी ट्रेंडिंग है। आपको इस लाइट को जलाने के लिए बिजली की जरूरत ही नहीं पड़ती है और ऐसा संभव हो पाता है इस लाइट में लगे हुए सोलर पैनल की बदौलत जो इसे घंटों तक रोशनी देने भर की पावर देता है। धूप में ये लाइटिंग अच्छी तरह से चार्ज हो जाती है और फिर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Read More: लैपटॉप, फोन और टैबलेट के लिए अब होगा एक ही चार्जर! भारत में USB Type-C पर हुई सहमति…

Solar LED

Solar LED की ये है खासियत!

ये एक LED लाइट यूनिट होता है जिसमें बैटरी लगाईं जाती हैं, ये बैटरी इस यूनिट में लगे हुए सोलर पैनल से चार्ज हो जाती हैं। एक और खास बात इसमें आपको देखने को मिलेगी। दरअसल इस लाइटिंग में एक मोशन सेंसर भी दिया गया है जो किसी स्विच की तरह काम करता है। इसका मतलब ये हुआ कि जब भी कोई व्यक्ति इस लाइटिंग के सामने से गुजरता है तो ये अपने आप ऑन हो जाती है और 30 सेकेण्ड या कम समय में अपने आप ऑफ हो जाती है। इस लाइटिंग की कीमत अमेजन पर सिर्फ 349 रुपये है और ये आपके घर की बिजली का बिल कम कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular