Tuesday, September 27, 2022

India Squad T20 World Cup- तो ये है Mohd. Shami को टीम से बाहर करने की असली वजह…

आने वाले वक़्त में T-20 वर्ल्ड कप होने वाला है, ऐसे में टीम इंडिया का कल एलान हुआ. जहां टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई तो कई ऐसे भी खिलाड़ी थे जिन्हे टीम में जगह नहीं मिली. इस टीम में जगह न मिलने पर सबसे ज्यादा अगर किसी की चर्चा हो रही है तो वो है मोहम्मद शामी(Mohd. Shami). जहां एशिया कप (Asia Cup) में भारत के प्रदर्शन के बाद सभी को उम्मीद थी कि शमी को वर्ल्डकप के लिए टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. और उसके बाद ये सवाल उठने लगा कि आखिर शामी को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया. अब उसके पीछे की असली वजह सामने आई है. दरअसल, इनसाइडस्पोर्ट को पता चला है कि टीम प्रबंधन जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी शामिल थे, स्पिन-अटैक में वैरायटी चाहते थे,और यही कारण शमी को टीम में जगह नहीं मिल पाई.

हम आपको बता दें कि, सेलेक्टर्स ने 4 सदस्यी पेस-अटैक को चुना है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल(Harshal Patel) की टीम में वापसी हो गई है. साथ ही उम्मीद के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshwar Kumar) टीम में हैं. जबकि युवा खिलाड़ी पावरप्ले और डेथ ओवरों के लिए बेहतर हैं जिसका उन्होंने परिचय भी दिया और सम्मानित भी हुए.

इसके साथ ही हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) फोर-मैन पेस बैटरी को सपोर्ट करेंगे. दरअसल ये पता चला है कि, कप्तान और कोच दोनों का मानना था कि, ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों की पिचों से स्पिन को मदद मिलेगी और टीम को हमले में वैरायटी जोड़ने की जरूरत है.

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति (All India Senior Selection Committee) की सोमवार को बैठक हुई जिसमें ऑस्ट्रेलिया(Australia) में होने वाले आईसीसी(ICC) पुरुष टी20 विश्व कप और घर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ भी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular