Monday, January 30, 2023

Shelly Oberoi हैं AAP की MCD Mayor पद उम्मीदवार!

Shelly Oberoi AAP :आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को घोषणा की कि पार्षद शैली ओबेरॉय पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार हैं और आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर संभावित हैं। आप ने 4 दिसंबर को हुए चुनावों में जीत हासिल कर नगर निगम में भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया। केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने 250 वार्डों में से 134 पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा ने केवल 104 वार्ड जीतकर सत्ता गंवाई।

Shelly Oberoi
AAP ने जारी किया MCD Mayor उम्मीदवार!

आप के वरिष्ठ नेता पंकज गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस में नामों की घोषणा की। पार्टी ने अपनी राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक की और चर्चा के बाद छह नामों को चुना गया। पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार शैली ओबेरॉय हैं और डिप्टी मेयर उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल हैं, जो आप विधायक शोएब इकबाल के बेटे हैं। स्थायी समिति के लिए चुने गए चार नाम रमिंदर कौर, सारिका चौधरी, मोहिनी जीनवाल और मोहम्मद आमिल मलिक थे। दिल्ली की नगरपालिका परिषद के लिए मेयर का चुनाव 6 जनवरी को होने की संभावना है। चुनाव के दौरान मनोनीत सदस्यों के लिए मतदान का अधिकार नहीं होगा और केवल 14 विधायक और 10 सांसद ही मतदान करने के पात्र होंगे।

Read More: Delhi BJP President पद से Adesh Gupta ने दिया इस्तीफा! अब ये संभालेंगे ज़िम्मेदारी…

प्रोफेसर हैं Shelly Oberoi!

39 वर्षीय ओबेरॉय असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। उन्होंने दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रमुख आदेश गुप्ता ( Adesh Gupta) के गृह क्षेत्र से चुनाव जीता था। गुप्ता वार्ड में एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं। महापौर न केवल सीधे मतदाताओं द्वारा चुने जाते हैं बल्कि निर्वाचित प्रतिनिधियों का भी प्रक्रिया में कहना होता है। इन प्रतिनिधियों में सिर्फ नवनिर्वाचित पार्षद ही नहीं बल्कि एक पूरा कॉलेज शामिल है जो दिल्ली के पहले नागरिक यानी मेयर का चुनाव करेगा।  बता दें कि शैली ओबेरॉय पहली बार आप के चुनाव चिन्ह से पार्षद चुनी गई हैं। शैली ओबेरॉय ने पटेल नगर विधानसभा के वार्ड नंबर 86 से बीजेपी की दीपाली कपूर को 269 वोटों से हराया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular