सलीम 19 साल बाद, अपनी बीबी और बच्चे के साथ फिर से बना हिन्दू, पड़ोसी को नही आया पसंद तो

0
302
shamli-man-re-converted-to-hinduism-after-19-years-2
Pic Credit - Google Images
shamli-man-reconverted-to-hinduism-after-19-years-1
Pic Credit – Google Images

आज से 19 साल पहले हिन्दू से मुस्लिम बने युवक ने अपनी बीवी और चार बच्चों के साथ फिर से धर्म परिवर्तन करते हुए हिन्दू धर्म अपना लिया. यह मामला उत्तर प्रदेश के जनपद शामली का बताया जा रहा है और युवक का नाम सलीम बताया जा रहा है जो 19 साल पहले सुशील हुआ करता था और अब फिर से सुशील बन गया है.

लेकिन सुशील से सलीम बनना जितना आसान था, उतना सलीम से सुशील बनना नहीं. सुशील ने कहा है की अब उसके पड़ोसी उसे जान से मारने की धमकी दे रहें हैं. सुशील ने बताया की जब वह 8 साल का था उसके माँ बाप गुज़र गए थे, जिसके बाद वह अपने दोस्त के पास रहने लगा जो की मुस्लिम था, और उसके कुछ दिनों बाद बचपने में मैंने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया.

अब मैं 27 साल का हूँ, मैंने अब सोच समझ कर वापिस अपने मूल धर्म में लौटने का फैसला लिया लेकिन पर मेरे पड़ोसियों को ऐतराज़ है और मुझे जान से मारने की धमकी दे रहें हैं. सुशील का कहना है की मुझे अपनी जान की परवाह नहीं है लेकिन मैं अपने बच्चों की वजह से काफी चिंतित हूँ.

सलीम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की मैंने पुलिस में अपने पड़ोसियों के खिलाफ मामला दर्ज़ करवा दिया है उम्मीद है पुलिस मेरी और मेरे बच्चों की जान की हिफाज़त करेगी. सलीम के बाद जब मीडिया की टीम सीओ सिटी जितेंद कुमार के थाना कोतवाली में पहुंची तो उन्होंने बताया की, हमने इस युवक द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर मामला दर्ज़ कर लिया है.

shamli-man-reconverted-to-hinduism-after-19-years-3
Pic Credit – Google Images

पुलिस ने बताया की पीड़ित युवक सदर कोतवाली क्षेत्र के सरवरपीर कॉलोनी में रहने वाला है और उसके पड़ोसियों नौशाद और सलीम के खिलाफ मामला दर्ज़ हुआ है. हमने इन दोनों को कोतवाली में बुलाया है और आज इन दोनों से पूछताछ की जाएगी और हत्या की धमकी देने के जुर्म में जो भी धाराएं लगेगी सब लगाई जाएंगी.