Monday, January 30, 2023

Shahid Afridi ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान! कहा जो सम्मान…

Shahid Afridi On India: इंग्लैंड के क्रिकेट खिलाड़ी इस समय पाकिस्तान में रावलपिंडी के रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच खेल रहे हैं। यह 17 साल के लंबे समय के बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड का पहला टेस्ट है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट से पहले, कप्तान बेन स्टोक्स ने एक अविश्वसनीय इशारा किया जिसने क्रिकेट बिरादरी का दिल जीत लिया। ऑलराउंडर ने पाकिस्तान में बाढ़ राहत सहायता के लिए टेस्ट श्रृंखला से अपनी पूरी मैच फीस दान करने का संकल्प लिया।


हर कोई कर रहा है बेन स्टोक्स की तारीफ!

पाकिस्तान में मानसून के मौसम के दौरान बिन बुलाए लोगों के लिए, देश में विनाशकारी बाढ़ आई थी, जो उनके इतिहास में सबसे खराब स्थिति थी। विनाशकारी बाढ़ ने सामान्य जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया, जिससे अनगिनत लोग बेघर हो गए। इसके अलावा, पाकिस्तान में लोगों को बाढ़ के गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ा क्योंकि सार्वजनिक सुविधाओं और स्कूलों को भारी नुकसान हुआ था। नतीजतन, प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों ने बेन स्टोक्स की दिल खोलकर तारीफ की।इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान, शाहिद अफरीदी ने भी पाकिस्तान के समाचार चैनल, समा टीवी के साथ बात करते हुए उसी पर खुल कर बात की। अफरीदी ने उस घटना को याद किया जब वे विश्व कप के लिए भारत गए थे और जब वह टीम के कप्तान थे, तो उन्होंने कहा कि उन्हें भारत से जो सम्मान मिला है, वह पाकिस्तान से भी नहीं मिलता है।

Read More: World Cup Updates: ससुर Shahid Afridi के नक्शेकदम पर चले Shaheen Afridi! सेमीफाइनल से पहले थामा तिरंगा…


Shahid Afridi ने कह दी ये बड़ी बात!

उन्होंने आगे कहा कि उस समय कठिन परिस्थितियों के कारण यह एक सकारात्मक संदेश था। इस बीच, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भी बेन स्टोक्स के अविश्वसनीय इशारे के बारे में बताया। वे आगे कहते हैं “मैंने हमेशा उस पर विश्वास किया है। जब हम विश्व कप के लिए भारत गए थे, मैं वहां टीम के कप्तान के रूप में था। और मैंने कहा था कि जो इज्जत हमें भारत से मिलती है, वो पाकिस्तान से भी नहीं मिलती। यह एक सकारात्मक संदेश था क्योंकि उस समय की स्थिति थी। इस बात को लेकर संदेह था कि हम भारत की यात्रा करेंगे या नहीं। एक एथलीट के तौर पर पूरी दुनिया आपको देखती है। आप हमेशा अपने देश की प्रतिष्ठा को बरकरार रखना चाहते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular