Tuesday, September 27, 2022

देखें Raju Srivastava के निधन पर कैसे जश्न मना रहे …

एक महीने तक अस्पताल में ज़िन्दगी और मौत से जूझने के बाद कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastav) का आज निधन हो गया. अपनी कॉमेडी से दुनिया भर को हँसाने वाले राजू श्रीवास्तव ‘उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद’ के अध्यक्ष भी थे. जहाँ एक तरफ पूरा देश निधन के बाद गमगीन है, वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम कट्ट रपंथी इसका जश्न मनाने में लगे हुए हैं. सोशल मीडिया पर ये असा माजिक तत्व उनकी मृ त्यु पर खुश हो रहे हैं.

‘मुल्ला इब्राहिम’ नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “राजू श्रीवास्तव एक धर्मांध व्यक्ति थे. वो एक नस्ल वादी थे, इस्लाम विरोधी थे.’ हम आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव ने कुछ महीनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी और नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उनकी राय जानी थी. उनका जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में ही हुआ था और वो राज्य में मनोरंजन इंडस्ट्री के विकास को लेकर मुखर थे.

एक अन्य वसीम अकरम नाम के यूजर ने लिखा; “अपने जीवन के अंतिम चरण में राजू श्रीवास्तव ने मुस्लिमों को गा लियाँ दी. कॉमेडी के चेहरे के पीछे एक शै तान छिपा हुआ था.” लिबरल गि रोह के पत्रकार प्रशांत कनौजिया ने भी इस ट्वीट की रिप्लाई देते हुए लिखा कि पिछले 5-7 वर्षों में वो उनसे खासा नाराज़ थे, जब उन्होंने अपने ‘राक्षसी’ चेहरा दिखाया. उन्होंने दावा किया कि राजू श्रीवास्तव ने कला और सम्मान को खो दिया.

इसी तरह कॉमेडियन रोहन जोशी ने भी ज़हर उगलते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, “राजू श्रीवास्तव ने नए स्टैंड अप कॉमेडियनों को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. हमने कुछ नहीं खोया है. Fu%k Him. उन्हें कॉमेडी की भावना के बारे में कुछ नहीं पता था, भले ही उन्होंने एकाध अच्छे चुटकुले मारे होंगे. जिन भक्तों ने आपदा के वक्त अपनों को खोया, वो तनाव न लें. उनके पापा और अक्षय कुमार एक मंदिर बनवा रहे हैं, वहाँ प्रार्थना कर लेना आत्मा की शांति के लिए. मुझे राजू श्रीवास्तव के जाने का कोई दुःख नहीं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular