Thursday, December 8, 2022

NDTV का बिकना तय! SEBI ने Gautam Adani को दी मंजूरी…

NDTV देश के बड़े मीडिया चैनल में से एक है। इस चैनल के पत्रकार Ravish Kumar काफी चर्चित और मशहूर पत्रकार हैं। कुछ समय से इस चैनल की हिस्सेदारी की खरीद को लेकर Gautam Adani की Adani group सबसे आगे चल रही है। हाल ही में इसे लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है। आपको बता दें अब SEBI ने अडानी ग्रुप की पेशकश पर मोहर लगाते हुए बड़ा बदलाव किया है। आइये बताते हैं आपको पूरा मामला।

NDTV
SEBI ने मंजूरी देते हुए लिया बड़ा फैसला!

शेयर बाजार को रेग्युलेट करने वाली संस्था SEBI ने मीडिया हाउस NDTV में खुली पेशकश यानी ओपन ऑफर के जरिए हिस्सेदारी खरीदने के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी है। यह हिस्सेदारी अडानी समूह की ओर से खरीदी जा रही है। आपको बता दें कि खुली पेशकश की शुरुआत 22 नवंबर को होगी और 5 दिसंबर को बंद होगी। पहले 17 अक्टूबर से 1 नवंबर तक ओपन ऑफर जारी रखने का प्रस्ताव था। हालांकि, अब इसकी डेडलाइन 22 नवंबर से 5 दिसंबर तक के लिए बढ़ाई गई है।

Read More: ये मशहूर उद्योगपति हैं भारत के सबसे बड़े दानवीर! हर दिन देते हैं इतने करोड़ दान…

NDTV

NDTV के शेयर्स में होगी अडानी ग्रुप की हिस्सेदारी!

Gautam Adani के नियंत्रण वाले Adani group ने मीडिया हाउस NDTV में 26% पब्लिक हिस्सेदारी खरीदने के लिए प्रस्तावित ओपन ऑफर की नई तारीख तय कर दी है। स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक, ओपन ऑफर 22 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खोलने का प्रस्ताव है और 5 दिसंबर को बंद होगा।बता दें कि अगस्त में Gautam Adani की कंपनी ने विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) को खरीदा था। VCPL ने एक दशक से भी अधिक समय पहले एनडीटीवी के संस्थापकों को वारंट्स के बदले में 400 करोड़ रुपए से अधिक का ऋण दिया था। कर्ज न चुका पाने की स्थिति में एनडीटीवी के संस्थापकों ने कंपनी को मीडिया समूह में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की इजाजत दी थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular