SBI ग्राहक को अब नही होगी कोई दिक्कत, अपने कर्मचारी को लगाया लताड़!

SBI News: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया देश का सबसे बड़ा बैंक है. लगातार बैंक की तरफ से कोई ना कोई बयान सामने आता रहता है और कोई ना कोई योजना देखने को मिलती रहती है. वही इस बीच स्टेट बैंक आफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वह ग्राहकों को उनकी सहमति के बिना सरकार प्रायोजित इंश्योरेंस स्कीम में शामिल नहीं करें। यानी कि बैंक ने साफ तौर पर अपने कर्मचारियों से कह दिया है कि सरकार के द्वारा कोई भी इंश्योरेंस स्कीम है उसके लिए पहले ग्राहक से अनुमति लें.

SBI के ग्राहकों के काटे जा रहे हैं पैसे

बैंक की तरफ से अपनी चिट्ठी में कहा गया है कि उसे व्हिसल-ब्लोअर पॉलिसी के तहत इस मामले को लेकर शिकायतें मिली है कि कई ग्राहकों की सहमति के बिना ही उनके खाते में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना और अटल पेंशन योजना के लिए पैसे काटे जा रहे हैं. बैंक की तरफ से जारी बयान में यहां तक भी कहा गया है कि यह ट्रांजैक्शन रीजनल बिजनेस ऑफिस में मौजूद कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे हैं बैंक के मैनेजमेंट ने इस पूरे मामले को काफी गंभीरता से लिया है.

SBI News
SBI News

SBI ने सीनियर अधिकारियों को दी सलाह

इतना ही नहीं बल्कि बैंक ने अपने सीनियर अधिकारियों को इस प्रकार की गतिविधियों से बचने तक की सलाह दी है वही बैंक के द्वारा जारी की गई चिट्ठी में यहां तक भी कहा गया है कि हम आपको टॉप मैनेजमेंट की इस चिंता से अवगत कराना चाहते हैं साथ ही आपको ऐसी अनैतिक गतिविधियों से बचने की सलाह देते हैं.

Join us Click
Homeclick
SBI से जुडी जानकारी