समाजवादी पार्टी के नेता जमीर उल्लाह ने,यादवों को लेकर ऐसी अ-भद्र भाषा बोल दी,की मच गया है बवाल..

0
1259
सपा के पूर्व विधायक जमीरउल्लाह, सपा, विधायक जमीरउल्लाह, SP, Akhilesh yadav, Mulayam singh yadav, मुलायम सिंह , अखिलेश यादव

सपा के पूर्व विधायक जमीरउल्लाह की उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में यादवों के खिलाफ अभ-द्र भाषा बोलने के लिए कड़ी निंदा की गई। पूर्व विधायक के सोशल मीडिया वायरल वीडियो पर भ-द्दी टिप्पणियां की जा रही हैं। पार्टी से जुड़े यादव समाज के नेताओं ने बहि-ष्कार का आह्वान किया है। पूर्व विधायक ने स्पष्ट किया कि उन्होंने एक व्यक्ति पर टिप्पणी की है न कि पूरे समाज पर। यह मामला एक सप्ताह पहले पूर्व विधायक के आवास का है।

जवां में मस्जिद के इमाम के साथ मा-रपीट के बाद कुछ जमाती उनसे मिलने आए थे। जिस अधिकारी पर मा-रपीट का आरोप था, वह यादव समाज से है। वायरल वीडियो के अनुसार, जमातियों के द्वारा इंस्पेक्टर की शिकायत करने पर पूर्व विधायक नाराज हो गए थे। अप-मानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने कहा कि वोट भी मुसलमानों से ही चाहिए। फिर एक जमाती ने कहा कि यह आपकी वजह से ही हम वोट देते हैं। फिर पूर्व विधायक ने दरोगा का मोबाइल नंबर मांगना शुरू किया।

जब यह वीडियो फेसबुक, व्हाट्सएप और अन्य सोशल साइट्स पर वायरल हुआ तो यादव समाज में आ-क्रोश फैल गया। टिप्पणियाँ शुरू हो गई हैं। सपा से जुड़े यादव समाज के नेताओं ने पूर्व विधायक के वि-वादित भाषण की निंदा की। राष्ट्रीय यादव महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज यादव ने कहा है कि जमीरउल्लाह को बनाने में मुलायम सिंह और अखिलेश यादव की भूमिका है। आज उनकी पहचान यादवों के कारण है। उन्हें इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने से पहले सोचना चाहिए। सचिन यादव, सीटू यादव ने भी तीखी टिप्पणियां की हैं।