Tuesday, September 27, 2022

सलमान खान का स्टारडम खत्म.! उनकी फिल्म ‘गॉडफादर’ को नही मिल रहा खरीददार..

ओटीटी(OTT) के आने के बाद सबसे बड़ा बदलाव सिनेमा के कंटेंट में देखने को मिला है. पहले की तुलना में फिल्मकार कंटेंट को लेकर ज्यादा सतर्क हो गए हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि अब दर्शक कंटेंट को लेकर बहुत सख्त हो गए हैं. विकल्प इतने ज्यादा हो गए हैं कि दर्शक अब जबरन कुछ भी नहीं देखते. वरना एक वक्त था जब बॉलीवुड कुछ भी कूड़ा परोस दे, सुपर सितारों के स्टारडम के सहारे फिल्में चल जाया करती थीं. लेकिन अब ऐसा नहीं है.

अब सलमान खान(Salman khan) , शाहरुख खान(Shahrukh Khan) और आमिर खान(Aamir khan) हो या अक्षय कुमार(Akshay Kumar), हर बड़े सितारे की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खराब कंटेंट की वजह से बुरी तरह से पिट रही है. वहीं अगर कंटेंट में दम है तो वो फिल्म भी सुपर हिट हो जा रही है, जिसका न तो प्रमोशन किया गया और न ही उसमें कोई सुपरस्टार की मौजूदगी है. उदाहरण के तौई पर विवेक अग्निहोत्री(Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देखा जा सकता है. कहने का मतलब साफ है कि अब फिल्म स्टारडम के दम पर नहीं बल्कि कंटेंट के दम पर हिट हो रही हैं.

अगर ऐसा नहीं होता तो साउथ के मेगास्टार कहे जाने वाले चिरंजीवी(Chiranjeevi) को अपनी आने वाली फिल्म ‘गॉडफादर’ के लिए खरीददार तक नहीं मिल रहा है. यह फिल्म की 5 अक्टूबर होने वाली है. लेकिन हालत ये है कि अभी तक इसको कोई डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिला है. ऐसे में मौजूदा स्थिति को देखते हुए यही लग रहा है कि फिल्म की रिलीज आगे बढ़ा दी जाएगी. चिरंजीवी जैसे सुपरस्टार के लिए ये किसी बेइज्जती से कम नहीं है. उनके 40 साल के बेहतरीन करियर में ऐसा पहली बार हुआ है जब उनकी फिल्म के लिए डिस्ट्रीब्यूटर्स खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा हो. वरना उनकी फिल्में बनने से पहले ही बिक जाया करती थीं. डिस्ट्रीब्यूटर लाइन लगाकर खड़े रहा करते थे.

चिरंजीवी(Chiranjeevi) और उनके बेटे राम चरण(Ram Charan) की फिल्म ‘आचार्य’ के बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद उनके स्टारडम को कम आंका जाने लगा है. 29 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई फिल्म ‘आचार्य’ को 140 करोड़ रुपए के मेगा बजट में तैयार किया गया था. लेकिन रिलीज के बाद फिल्म ने महज 74 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. इसकी वजह से फिल्म के मेकर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स दोनों को काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था.

दरअसल, ‘गॉड फादर’ मलयालम फिल्म ‘लूसिफर’ की तेलुगू और हिंदी रीमेक है. इसमें सुपरस्टार मोहनलाल(Mohanlal) लीड रोल में हैं. रीमेक फिल्म में चिरंजीवी मोहनलाल का किरदार निभा रहे हैं. बॉलीवुड स्टार सलमान खान(Salman Khan) भी इस फिल्म में अहम रोल में नजर आने वाले हैं. सलमान मलयालम स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन(Prithviraj Sukumaran) का रोल करने वाले हैं. इनके अलावा नयनतारा(Nayanthara), पुरी जगन्नाथ(Puri Jagannadh) और सत्यदेव कंचारण(Satyadev Kancharana) भी अहम भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन मोहन राजा(Mohan Raja) कर रहे हैं, जिनको रीमेक फिल्मों में महारथ हासिल है. पिछले दिनों फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था. इसमें चिरंजीवी और सलमान खान के किरदारों की पहली झलक दिखाई गई है. सलमान ‘गॉड फादर’ के जरिए तेलुगू सिनेमा में डेब्यू करने जा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular