Thursday, December 8, 2022

Rishabh Pant के गिरते फॉर्म से फैन्स हुए निराश! क्या टीम इंडिया से होंगे बाहर?

Rishabh Pant को न्यूजीलैंड दौरे के लिए बड़ी जिम्मेदारी मिली है। वे टी20 और वनडे दोनों टीम के (IND vs NZ) उप-कप्तान बनाए गए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। सीरीज के दूसरे मुकाबले में टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। ऋषभ पंत और ईशान किशन ओपनिंग करने उतरे। लेकिन पंत बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

Rishabh Pant
न्यूजीलैंड के खिलाफ सस्ते में हुए आउट!

Rishabh Pant 13 गेंद पर 6 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन का शिकार हुए। इस साल यह 25 साल के पंत का 24वां टी20 इंटरनेशनल मैच है। वे इस दौरान सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा सके हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भी खराब प्रदर्शन के बाद उन पर सवाल उठे थे। ऐसे में न्यूजीलैंड सीरीज उनके टी20 करियर के लिए अहम साबित हो सकती है। बतौर विकेटकीपर ईशान किशन और संजू सैमसन न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे, तो पंत की जगह टीम में मुश्किल हो जाएगी। ईशान किशन दूसरे टी20 में ओपनिंग करने उतरे। उन्होंने 31 गेंद पर 36 रन बनाए।

Read More: IND vs NZ: फ्री में देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग! आज खेला जाएगा दूसरा T20 मुकाबला…

Rishabh Pant
Rishabh Pant का लगातार गिर रहा है फॉर्म!

Rishabh Pant इस साल 8 पारियों में दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके हैं। वे अब तक टी20 इंटरनेशन के 65 मैच में 23 की औसत से 976 रन बना चुके हैं। 3 अर्धशतक लगाया है और स्ट्राइक रेट 126 का है। वहीं ओवरऑल टी20 की बात करें, तो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने 177 मैच में 32 की औसत से 4337 रन बनाए हैं। 2 शतक और 22 अर्धशतक लगाया है। स्ट्राइक रेट 145 का है। ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप में 2 मैच में मौका मिला था। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 और इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में सिर्फ 6 रन ही बना सके थे। टीम को अंतिम-4 के मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। इंग्लिश टीम बाद में चैंपियन भी बनी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular