ऋचा भारती को जिस वकील ने कुरान बाटने को लेके दिलाई थी जमानत, उस वकील की गोली मारकर हत्या

0
83
richa-bharti-quran-lawyer-ram-pravesh-singh-shot-1
Pic Credit - Google Images
richa-bharti-quran-lawyer-ram-pravesh-singh-shot-2
Pic Credit – Google Images

ऋचा भारती का नाम तो अपने सुना ही होगा, यह एक ऐसा नाम हैं. जिसको लेकर हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक पोस्ट की सज़ा सुनते हुए कुरान बाँटने के निर्देश दिए थे. उसी ऋचा भारती के खिलाफ कुछ शांतिप्रिय समाज के लोग हाथ धोकर पीछे पड़े हैं.

हिन्दू नेता कमलेश तिवारी की हत्या को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ की ऋचा भारती के वकील रामप्रवेश सिंह की हत्या कर दी गयी हैं. झारखंड के रांची में सिविल कोर्ट के अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की हत्या से जुड़ा एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है की, कैसे युवक अपने हाथ को पीछे की और रखकर अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की तरफ आगे बड़ रहा हैं. जब अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह बिलकुल नजदीक आ जाते है तो आरोपी पिस्तौल से गोली चला देता हैं, गोली सीधा आँख के निचे लगती है और रामप्रवेश सिंह की उसी वक़्त मौत हो जाती हैं.

बताया जा रहा हैं की यह घटना 9 दिसंबर की हैं और सात बजे कांके थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर रोड नंबर पाँच इस वारदात को अंजाम दिया गया हैं. पुलिस का कहना हैं की हमें हादसे वाली जगह से 7.65 बोर की गोली का एक खोखा भी बरामत हुआ हैं.

पुलिस ने बताया की दो बाइक सवार लोगों ने जब गोली मारी तो वो आंख के निचे से सर को भेदती हुई शरीर से बाहर चली गयी थी. जिसके बाद उन्हें रिम्स हॉस्पिटल में भी ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोसित कर दिया.

richa-bharti-quran-lawyer-ram-pravesh-singh-shot-3
Pic Credit – Google Images

रांची जिला बार असोसिएशन के महासचिव कुंदन प्रकाशन ने इस हत्या का विरोध करते हुए कहा है की, “दिनों-दिन प्रवक्ताओं को निशाना बनाया जा रहा हैं, ऐसे में हम लोग निक्ष्पक्ष वकालत कैसे करेंगे?”

झारखण्ड में इस वक़्त चुनावी माहौल हैं, ऐसे में अगर झारखण्ड की राजधानी रांची में ऐसे किसी को गोली मार दी जाये तो समझना मुश्किल नहीं होगा की अपराधियों पर पुलिस का कितना कण्ट्रोल हैं. फिलहाल एसएसपी का कहना हैं की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हम जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेंगे.