देखें भूमि पूजन के दौरान किस तरह,एक विशेष वर्ग के मीडिया में सूजन दिखाई दे रही है…

0
1358
अयोध्या, Ayodhya, राम मंदिर, Ram Temple, Ram Mandir , राम मंदिर भूमि पूजन, Ram Mandir Bhoomi Poojan

5 अगस्त यानी आज अयोध्या में राम जन्म भूमि के लिए भूमि पूजन होना है! लेकिन इससे पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) ने खुली ध-मकी दे दी है! मुस्लिम लॉ बोर्ड का कहना है कि मुस्लिम समुदाय मायूस ना हो मौका मिलते ही दोबारा हटा देंगे अयोध्या से राम मंदिर वहां बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी! इन सभी बातों से साफ है कि मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड ना केवल राम मंदिर को हटाने की बात कर रहा है बल्कि सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ एक नफ-रत का माहौल बनाने की तैयारी कर रहा है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है!

ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने अपने ऑफिशल टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद थी और हमेशा मस्जिद ही रहेगी! हागिया सोफिया इसका एक बड़ा उदाहरण है, अन्या-यपूर्ण, दम-नकारी, श-र्मनाक और बहुसंख्यक तु-ष्टिकरण निर्णय द्वारा जमीन पर पुनर्निमाण इसे बदल नहीं सकता है! दुखी होने की जरूरत नहीं है. कोई स्थिति हमेशा के लिए नहीं रहती है!

इसके अलावा सोशल मीडिया पर 10 हजार फॉलोवर्स के साथ अच्छी पकड़ रखने वाला हाशिम इसी प्रकार अमित शाह के ट्वीट पर राम मंदिर की तस्वीर देखकर रिप्लाई करता है, “तड़ीपार फिक्र मत कर। बाबरी मस्जिद की जगह सत्ता के बल पर चाहे राम का मंदिर बना लो। लेकिन इंशाअल्लाह हम फिर बाबरी मस्जिद वहीं बनाएँगे।”

आरफा खान्नुम शेरवानी लिखती हैं, “ये क्या वही देश है, जिसके लिए मेरे पूर्वजों ने लड़ाई लड़ी। मैं अब अपने देश को नहीं पहचान पा रही।”

ऑद्रे ट्रुश्के लिखती हैं, “आज 5 अगस्त को अयोध्या राम मंदिर की आधारशिला डलेगी। यह घृणा, कट्टरता, हिंसा का स्मारक है, जो केवल हिंदू राष्ट्र का उपयुक्त आधार है!”