देखें वीडियो: RJ रौनक ने JNU की खोली पोल, तो वामपंथी अधेड़ छात्र/छात्रा को लग गई मिर्ची, कह दी ये बात

0
151
raunak-spoke-a-little-truth-then-left-wing-goons-of-jnu-1
Pic Credit - Google Images
raunak-spoke-a-little-truth-then-left-wing-goons-of-jnu-2
Pic Credit – Google Images

अगर आप भी रेडियो के दीवाने है तो आर.जे. रौनक का नाम आपने जरूर सुना होगा. रौनक केवल रेडियो के माध्यम से ही लोगों के साथ नहीं जुड़ते वह यूट्यूब पर ‘Fun तंत्र’ नाम का चैनल भी चलाते है. जिसमे वह अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं.

आर जे रौनक अपनी बेबाक राय राष्टहित और राष्ट्रवाद के तहत रखते है. इसलिए जाहिर है की वामपंथ की विचार धारा से जुड़े लोग हमेशा उनके खिलाफ कुछ न कुछ मसाला ढून्ढ ही लाते है. इस बार भी जब उन्होंने जेएनयू की फीस बढ़ोतरी पर एक वीडियो निकाला तो वामपंथ की विचारधारा के सभी लोग एक साथ होकर उन्हें घेरने लगे.

आपको बता दें की 10 रूपए से 300 रूपए महीना किराया होने के बाद जेएनयू के छात्रों ने हजारों रूपए के हाथ में मोबाइल पकडे हुए विरोध करना शुरू कर दिया. इस विरोध में कैम्पस में उप कुलपति को बंधक बनाया गया, यूनिवर्सिटी की दीवारों पर राष्ट्र विरोधी स्लोगन लिखा गया, महिला पुलिस और महिला पत्रकारों से बदसलूकी की गयी और स्वामी विवेकानंद की मूर्ती का को खंडित कर उसके पास भगवा आतंकवाद जैसे शब्द लिखे गए.

ऐसा विरोध देख कर आर जे रौनक ने यूट्यूब पर एक वीडियो बना डाला, इस वीडियो में हर बार की तरह उन्होंने इस मामले पर भी अपनी बेबाक राय रखी. 300 रूपए महीना किराया न देने के लिए गरीबी का रोना रो रहे छात्रों ने मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए आर जे रौनक के खिलाफ यूट्यूब में गंदे कमैंट्स करना शुरू कर दिया.

हालात खराब होते देख आर जे रौनक को यूट्यूब की पॉलिसी के हिसाब से कमैंट्स ऑफ करने पड़े. इतना ही नहीं आर जे रौनक के खिलाफ कई यूट्यूबर्स ने वीडियो बनाते हुए उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया.

जो वामपंथी छोटी-छोटी बात अभिव्यक्ति की आज़ादी, बोलने की आज़ादी जैसे शब्दों का प्रयोग करते नहीं थकते. उन्हें लगता है बोलने की आज़ादी और अभिव्यक्ति की आज़ादी का हक़ केवल उनको है, आर जे रौनक जैसे लोगों को नहीं.