Ratan Tata इस खूबसूरत लड़की से करते थे प्यार,लेकिन चीन के इस हरकत के कारण नही हो पाई शादी.. | Ratan TATA Love Story

Ratan Tata इस खूबसूरत लड़की से करते थे प्यार,लेकिन चीन के इस हरकत के कारण नही हो पाई शादी.. | Ratan TATA Love Story: रतन टाटा दुनिया के दिग्गज उद्योगपति और बिजनेस आइकन माने जाते हैं। इस शख्सियत से हर कोई वाकिफ है. 85 साल के कुंवारे रतन टाटा ने आज तक शादी क्यों नहीं की, इसे लेकर कई अनसुनी कहानियां सामने आई हैं। लेकिन, इस बार खुद रतन टाटा ने एक इंटरव्यू में अपनी चुप्पी तोड़ी है।

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रतन टाटा ने बताया कि उन्हें अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक लड़की से प्यार हो गया था और उन्होंने उससे शादी तक कर ली थी। लेकिन, ऐसा नहीं हो सका. मुझे उसके जैसी कोई फिर कभी नहीं मिली जिसे मैं अपनी पत्नी कह सकूँ। आइए जानते हैं रतन टाटा ने क्या वजह बताई?

Ratan TATA Love Story
Ratan TATA Love Story

रतन टाटा ने बताया कि मेरी शादी लगभग लॉस एंजिल्स में हो चुकी होती। लेकिन, ऐसा नहीं हो सका क्योंकि मैं जल्द ही अपनी दादी के पास भारत लौट आया। दादी की तबीयत खराब हो गई थी. जिस लड़की से मैं शादी करना चाहता था वह कुछ ही समय बाद मुझसे मिलने वाली थी। लेकिन, 1962 में भारत-चीन युद्ध शुरू होने के बाद यह रिश्ता टूट गया। क्योंकि उनकी पार्टनर को उनके माता-पिता ने भारत आने की इजाजत नहीं दी थी।

टाटा ने ये भी बताया कि उसके बाद मेरी जिंदगी ही संघर्षमय हो गई थी. मैं लगातार काम कर रहा हूं और यात्रा कर रहा हूं. मेरे पास अपने लिए बहुत कम समय था। लेकिन, आज जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे एक पल के लिए भी इसका अफसोस नहीं होता।

टाटा की प्रेम कहानी सुनकर लोग भावुक हो गए

रतन टाटा के इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिस पर लोग भावुक होकर अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर कर रहे हैं. एक घंटे पहले शेयर किए गए इस पोस्ट को अब तक तीन लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 19 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने कहा कि इस आदमी में ऐसा क्या है जो पसंद नहीं आएगा? उनसे कई लोगों को प्रेरणा मिलती है. एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि सर जैसा कोई नहीं है, हम बहुत भाग्यशाली हैं कि वे हमारे पास हैं। एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि सर, आप एक प्रेरणा हैं. एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, “वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी मैं बहुत प्रशंसा करता हूं। वह वास्तव में अपने विचारों और काम में भी एक किंवदंती हैं।”

Leave a Comment