श्री राम मंदिर के भूमि पूजन में Ratan Tata, Mukesh Ambani जैसे उद्योगपति भी होंगे शामिल…

0
1394

Ram Temple Bhoomi Pujan will also include the country’s big industrialists Ratan Tata and Mukesh Ambani: लंबे समय से जिस दिन का इंतजार था आखिरकार वह दिन नजदीक आ गया है! 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है! जिसके चलते सबकी नजर राम मंदिर निर्माण की भूमि पूजन पर बनी हुई है! साथ ही साथ इस बात पर भी नजर बनी हुई है कि भूमि पूजन में कौन-कौन शामिल होंगे! मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम के लिए लगभग 200 लोगों को आमंत्रित किया गया है और इसमें राम जन्म भूमि ट्रस्ट के लोगों के अलावा और भी कई जानी-मानी हस्तियों को बुलाया जा रहा है!

उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को भी आमंत्रण

राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम में उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को भी आमंत्रण दिया गया है! इनमें रतन टाटा, मुकेश अम्बानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, आनन्द महिंद्रा, राहुल और राजीव बजाज जैसे 10 उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों को आमंत्रित किया जा रहा है!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम

5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे! प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या कार्यक्रम का पूरा विवरण भी जारी कर दिया गया है! 5 अगस्त को सुबह 11:30 प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या पहुंचेंगे! इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार राम जन्मभूमि के लिए रवाना होंगे!

कार्यक्रम में 200 लोग होंगे शामिल

मिली जानकारी के अनुसार राम मंदिर भूमि पूजन में लगभग 200 मेहमानों को आमंत्रित किया गया है! जिनमें से पचास साधु संत, पचास अधिकारी और पचास लोग विश्व हिंदू परिषद (VHP) और न्यास के होंगे! नहीं नहीं बल्कि धर्म में देश के 50 गणमान्य लोगों को भी शामिल होने का न्योता भेज दिया गया!

हरिद्वार की हरकी पौड़ी से भेजा जा रहा है गंगाजल

भूमि पूजन के लिए महादेव की नगरी हरिद्वार की हर की पौड़ी से गंगाजल भेजा जा रहा है! इतना ही नहीं बल्कि विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में गंगा जल भर उत्तराखंड की सिद्धि पीठ की मिट्टी को भेजने का भी फैसला किया है! सोमवार को हरिद्वार की हर की पौड़ी पर मां गंगा की विशेष पूजा अर्चना करके गंगाजल तलाश में भरा गया साथ ही कलश में गंगा की रेत को भी भरा गया है! इस कलश को विश्व हिंदू परिषद अयोध्या पहुंचाएगा!