Tuesday, September 27, 2022

दिल्ली के नए कमिश्नर बनते ही राकेश अस्थाना ने कर दिया ये काम

Latest News Of Delhi Police: दिल्ली के नए कमिश्नर इस समय राकेश अस्थाना है। आपको बता दे कि बीते कुछ दिन पहले गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना (Rakesh Ashthana) को रिटायर होने से लगभग 3 दिन पहले ही दिल्ली का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। स्वतंत्रता दिवस आने में अभी कुछ ही दिन बाकी है। इसलिए दिल्ली समेत देशभर के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार एक अहम निर्णय लेना चाहती है। क्योंकि स्वतंत्रता दिवस की खुशी जितना भारत की जनता को है कहीं उससे ज्यादा भारत की जनता देश की सुरक्षा चाहते हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत की राजधानी नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार राकेश अस्थाना को बागडोर संभालने की जिम्मेदारी दे दी है।

राकेश अस्थाना ने बुलाई सुरक्षा बैठक

दिल्ली के सुरक्षा को लेकर राकेश अस्थाना (Rakesh Ashthana) ने एक सुरक्षा बैठक बुलाई है जिसमें सभी अधिकारियों को शिरकत होने की हिदायत दी गई है। इस बैठक में पीएम मोदी (PM Modi) के साथ चलने वाले लोगों और लाल किले से उनके संबोधन के समय सुरक्षा को लेकर बातचीत की जानी है। सुरक्षा के साथ-साथ प्रबंधन की समीक्षा भी की जाएगी। दिल्ली (Delhi) देश कि राजधानी है अगर राजधानी में कुछ होता है तो इससे पूरे देश के लोगों में सही संदेश नही जायेगा।

ये भी पढ़े : यूपी सरकार ने मुहर्रम पर दिया ये आदेश

देश की सुरक्षा सर्वोपरि– राकेश अस्थाना

राकेश अस्थाना दिल्ली की सुरक्षा को लेकर बहुत ज्यादा सचेत हैं। क्योंकि पुलिस कमिश्नर ज्वाइन को दिल्ली की सुरक्षा को लेकर ही नियुक्त किया गया है। इसलिए वे अब पुलिस कमिश्नर ज्वाइन करने के बाद ही काम करना शुरू कर दिए हैं। क्योंकि दिल्ली देश की राजधानी है इसलिए राजधानी की सुरक्षा सर्वोपरि है। केंद्र सरकार ने भी पुलिस की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री के विशेष अधिकारी राकेश अस्थाना को सौंप दी है। राकेश अस्थाना सूरत के पूर्व पुलिस आयुक्त और सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक के रूप में भी कार्य कर चुके हैं।

26 जनवरी जैसा हाल ना हो इसे लेकर केंद्र हर उचित कार्य करने को तैयार

बीते 8 महीनों से पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली की सीमाओं पर तीन कृषि कानून को वापस करवाने के लिए बैठे हैं। कुछ किसानों ने 26 जनवरी को लाल किले पर जिस तरह से उ त्पात किया था। इस तरह का कार्य दुबारा से दोहराया ना जाए, इसी के मद्देनजर राकेश अस्थाना काम कर रहे हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार हर वह काम करने को तैयार है जो कानूनी रूप से उचित हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular