VIDEO: जैसे ही राफेल विमानों ने हिंदुस्तान की धरती को चूमा,वाटर सैल्यूट से किया गया शानदार स्वागत..

0
586
rafale fighter jet, indian air force, water salute, india

Rafale in india ambala water salute air: काफी समय से जिसका देश को इंतजार था अब वह आ गया! जी हां हम बात कर रहे हैं राफेल विमान की! राफेल हरियाणा के अंबाला एयरवेज पर बुधवार दोपहर को पहुंच गया है! यह पहली खेप है जो फ्रांस की ओर से आने वाले वाहनों की है! जो भी है पांच ऑफिस विमान अंबाला पहुंचे तो इन विमानों का स्वागत वाटर सेल्यूट के जरिए किया गया!

rafale fighter jet, indian air force, water salute, india

बता दें कि मंगलवार को इन विमानों ने फ्रांस से उड़ान भरी थी जिसके बाद यह यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे! उसके बाद बुधवार की सुबह उन्होंने यूएसए उड़ान भर दोपहर हरियाणा के अंबाला एयर बेस पर पहुंच गए! इसके साथ ही इन सभी का स्वागत वाटर सेल्यूट के साथ किया गया!

इस दौरान वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया भी अंबाला एयरवेज पर मौजूद रहे! उन सभी पायलटों से मुलाकात की और बधाई दी जो राफेल विमान को भारत लाने के लिए तत्पर रहें! बता दें कि देश के रक्षा मंत्री ने इससे पहले वायु सेना को बधाई दी! रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि वायु सेना में राफेल विमान शामिल होना एक क्रां-ति कारी बदलाव है! यह समझौता प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में किया गया और जो वायु सेना की शक्ति को बढ़ाएगा!