करतारपुर कॉरिडोर के हीरो बने इमरान खान और सिद्धू लगे पंजाबी में पोस्टर

0
376
putting-a-poster-in-amritsar-sidhu-and-imran-khan-were-the-heroes-of-the-kartarpur-corridor-1
Pic Credit - Google Images
putting-a-poster-in-amritsar-sidhu-and-imran-khan-were-the-heroes-of-the-kartarpur-corridor-2
Pic Credit – Google Images

करतारपुर कॉरिडोर के नाम पर पंजाब की सियासत अब गरमाने लगी हैं. सिद्धू एक तरफ इस पुरे कॉरिडोर का श्रेय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को देना चाहते हैं, वहीं कांग्रेस भविष्य की राजनीती के लिए इसका श्रेय नवजोत सिंह सिद्धू को देना चाहती हैं.

इसी के चलते पंजाब में कुछ पोस्टर्स लगाए गए हैं, इन पोस्टर्स में नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान को करतारपुर कॉरिडोर का हीरो बताया गया हैं. इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन का न्योता मिला हैं.

putting-a-poster-in-amritsar-sidhu-and-imran-khan-were-the-heroes-of-the-kartarpur-corridor-3
Pic Credit – Google Images

इस उद्घाटन में जाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने बकायदा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को खत लिख कर पाकिस्तान जाने की इज्जाजत मांगी हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने खत में यह साफ़ लिखा हैं की मुझे 9 नवंबर 2019 को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह शामिल होने का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से निमंत्रण मिला हैं.

गुरु नानक जी के 550वें प्रकाश पर्व पर मुझे पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन की इज्जाजत दी जाए. आपको बता दें की आखिरी बार जब नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान की यात्रा पर गए थे, तो उन्होंने जर्नल बाजवा को गले लगाया था और खालिस्तान समर्थकों से मुलाक़ात की थी. इसके बाद से ही भारत में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लोगो के मन में गुस्से की लहार दौड़ गयी.