किसान के बैंक खातों में 17,000 करोड़ ₹ ट्रांसफर करने जा रही है,मोदी सरकार..

0
523
PM Modi, pm kisan yojna, agriculture infrastructure fund, narendra modi, पीएम मोदी, पीएम किसान योजना, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड, नरेंद्र मोदी

Pm modi pm kisan yojna agriculture infrastructure fund release: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बलराम जयंती, हलछठ और दाऊ जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दी है! पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि “सभी देशवासियों को, विशेष रूप से किसान भाई-बहनों को बलराम जयंती की, हलछठ और दाऊ जन्मोत्सव की शुभकामनाएं! इस खास दिन पर सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत करूंगा!”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अन्य ट्वीट करते हुए लिखा है कि “इस कार्यक्रम में ‘पीएम-किसान योजना’ के अंतर्गत सहायता राशि की छठी किस्त भी जारी की जाएगी! 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे! कोविड-19 महामारी के दौरान यह योजना किसानों के लिए बहुत मददगार साबित हो रही है!”

दरअसल देश में बढ़ती हुई इस महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की है! समाज के हर एक वर्ग का इन योजनाओं में ख्याल रखा गया है साथ ही किसानों की आर्थिक मदद के लिए भी सरकार ने कई बड़े कदमों का ऐलान किया है! प्रधानमंत्री के द्वारा चलाई गई पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खाते में सरकार सहायता राशि ट्रांसफर करती है!

रविवार को जो कार्यक्रम होने जा रहा है इसमें पूरे देश के किसान, को-ऑपरेटिव सदस्य और आम नागरिक हिस्सा लेंगे! केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे! बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत 100000 करोड रुपए की राशि वितरित करने की मंजूरी दे दी है!