Monday, January 30, 2023

फ़ोन की इन Settings के जरिये Google सुन रहा है आपकी सारी बातें! तुरंत करें ऑफ…

Phone Settings: हो सकता है कि आपका फोन चुपचाप आपकी हर बात सुन रहा हो। ऐसा इसलिए है क्योंकि “ओके गूगल” जैसे स्मार्टफोन वॉयस असिस्टेंट को यह जानने की जरूरत है कि कार्रवाई कब शुरू करनी है। अपने Android फ़ोन के ध्वनि सहायक को सक्रिय करने के लिए, आपको केवल “ओके Google” या “हे Google” कहने की आवश्यकता है। आपका फ़ोन केवल आपके ऑडियो का उपयोग करता है – या उससे ठीक पहले – वेक शब्द से शुरू होता है और जब आप अपना आदेश पूरा कर लेते हैं तब समाप्त होता है।

Settings
Google activity पर रखें नज़र!

सेवा को बेहतर बनाने के लिए इन इंटरैक्शन को संग्रहीत किया जाता है। My Google activity पर जाकर आप अपने सभी Google Assistant कमांड देख सकते हैं। दिनांक और उत्पाद द्वारा फ़िल्टर करें पर क्लिक करें और फिर ध्वनि और ऑडियो चुनें। तैयार वॉयस असिस्टेंट होने के अपने फायदे हैं, लेकिन यह स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए गोपनीयता की चिंताओं को बढ़ाता है। इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आपका फ़ोन आपकी बात न सुने, तो आप इसे करने वाली सुविधाओं को अक्षम कर सकते हैं। आपको ड्राइविंग करते समय “हे Google,” ऑडियो मॉनिटरिंग और Google खोज माइक्रोफ़ोन को अक्षम करना होगा।

Read More: अब घर बैठे बदल सकते हैं आप अपने Aadhaar Card से जुड़ा फोन नंबर! ये है तरीका

Settings
इन Settings को करें अप्लाई!

Google आपको इसकी सेवाओं के साथ आपके सभी इंटरैक्शन देखने के लिए एक पोर्टल प्रदान करता है। इसमें Google Assistant के साथ आपके इंटरैक्शन की वॉयस रिकॉर्डिंग शामिल है। आप सेटिंग ऐप में Google श्रेणी के माध्यम से इसे अपने फ़ोन पर देख सकते हैं, लेकिन वेब पर यह थोड़ा आसान है। Google My activity पेज पर जाएं। यह आपके द्वारा देखे गए YouTube वीडियो से लेकर आपके द्वारा अपने Android फ़ोन पर खोले गए ऐप्स तक सब कुछ एकत्र करता है। सूची के शीर्ष पर खोज बार के अंतर्गत दिनांक और उत्पाद द्वारा फ़िल्टर करें क्लिक करके केवल ध्वनि रिकॉर्डिंग दिखाने के लिए फ़िल्टर लागू करें। नीचे स्क्रॉल करें और रिकॉर्डिंग के साथ सभी गतिविधि दिखाने के लिए सहायक और ध्वनि और ऑडियो बॉक्स दोनों का चयन करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular