Tata के इस कार पर लोगों का उमड़ा प्यार, रिकॉर्ड तोड़ बिक्री दर्ज!

Tata के इस कार पर लोगों का उमड़ा प्यार, रिकॉर्ड तोड़ बिक्री दर्ज! टाटा कंपनी की गाड़ियों का क्रेज जबरदस्त देखा जा रहा है. इसी में टाटा नेक्शन कि अगर बात करें तो इस गाड़ी की दीवानगी तो कम होने का नाम ही नहीं ले रही क्योंकि आप इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि कंपनी ने 6 लाख यूनिट प्रोडक्शन का आंकड़ा पार किया है.

टाटा नेक्शन अपने ग्राहकों के बीच अपनी सेफ्टी के लिए भी काफी मशहूर रही है वही इस गाड़ी को ग्लोबल एनसीपी और भारत एनसीपी ने क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार की रेटिंग भी दी है. यहां बता दे की टाटा नेक्शन को साल 2017 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था.

TATA Nexon की कीमत

आज के समय में टाटा नेक्शन ग्राहकों के लिए कुल 11 वेरिएंट में उपलब्ध है यदि इसकी कीमत की बात करें तो बेस मॉडल की एक्स शोरूम में कीमत 8.10 लाख शुरू होती है वहीं टाटा नेक्शन के टॉप मॉडल की कीमत 15.50 लाख रुपए की है. वही बता दे कि पिछले ही साल टाटा नेक्शन का फेस लिफ्ट वजन भी लॉन्च किया गया और अब टाटा नेक्सों ने ग्राहकों को 10.25 इंच की बड़ी टच स्क्रीन डिस्प्ले और नया ड्यूल स्पोक स्टीयरिंग व्हील देखने को मिला है.

इन फीचर्स से लेस है TATA Nexon

टाटा नेक्शन की बात करें तो यह एक 5 सीटर गाड़ी है जिसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल का इंजन देखने को मिलता है जो 120Bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके साथ ही इस गाड़ी में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का भी विकल्प है जो 115bhp की पावर और 260Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। टाटा नेक्सन के दोनों इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प है। इसके अलावा टाटा नेक्सन में एप्पल कार कनेक्टिविटी, रियर पार्किंग सेंसर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 350 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है।