Tuesday, September 27, 2022

पाकिस्तानी खिलाड़ी अब किसे के ऊपर बल्ला उठाने से भी डरेगा, ICC ने दी ऐसी सजा…

पाकिस्तान(Pakistan) ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ मैच में बुधवार को अफगानिस्तान(Afganistan) को एक विकेट से हराकर फाइनल का टिकट पक्का तो कर लिया, लेकिन इस मैच में एक ऐसा बवाल मच गया, जिसकी वजह से बीच मैदान पर दोनों ही टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए. इस मैच पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली(Asif Ali) और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद(Fareed Ahmad) के बीच झड़प होते-होते बच गई. लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों को सजा दी गई है.

Pakistan vs Afghanistan: पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी खिलाड़ियों में मारपीट की नौबत, मारने के लिए बल्ला उठाया - Asif Ali and Fareed Ahmad Fight in Pakistan vs Afghanistan match Asia Cup ...

पाकिस्तान के आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद पर एशिया कप सुपर फोर चरण के मैच के दौरान मैदान पर झड़प के कारण मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दोनों को आईसीसी(ICC) की आचार संहिता के लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया. आईसीसी के बयान के अनुसार अली ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.6 का उल्लंघन किया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे से संबंधित हैं.

ICC to replace 'batsman' with 'batter' from T20 World Cup onwards | Cricket - Hindustan Times

तो वहीं फरीद को धारा 2.1.12 के उल्लंघन का दो षी पाया गया जो खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ,अंपायर ,मैच रैफरी या किसी भी व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क संबंधित है. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी लगातार आसिफ को बैन करने की बात की जा रही थी. हालांकि आईसीसी ने इन दोनों खिलाड़ियों को जुर्माने के साथ ही छोड़ दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular