विपक्ष के पास कोई काम नही, अब राज्यसभा के मार्शल के इस ड्रेस पे किया हंगामा, कार्यवाही रोकी गई

0
428
opposition-uproar-over-the-new-uniform-of-marshals-in-the-rajya-sabha-2
Pic Credit - Google Images
opposition-uproar-over-the-new-uniform-of-marshals-in-the-rajya-sabha-1
Pic Credit – Google Images

राज्यसभा में मार्शलों की वर्दी को लेकर विपक्ष ने आज हंगामा खड़ा कर दिया. जिस वजह से शीतकालीन सत्र के कार्यवाही के पहले दिन ही राज्यसभा को 2 बजे तक स्थगित करना पड़ा. विपक्ष के हंगामे को शांत कराने और कार्यवाही में बाधा न आये इसलिए राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने मार्शलों की वर्दी पर दुबारा विचार करने का आश्वासन भी दिया.

कल राज्य सभा के 250 वे सत्र के शुरू होते ही सबसे बड़ा बदलाव मार्शलों की वर्दी को लेकर दिखाई दिया था. विपक्ष ने कल ही इसपर पत्र लिखकर इसका विरोध दायर किया था लेकिन आज फिर जब मार्शल उसी वर्दी में दिखे तो विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया.

आपको बता दें की मार्शलों की नयी पौशाक सेना के जवानों की वर्दी की तरह नज़र आ रहीं है, इसलिए विपक्ष ने कहा है की इसको बदला जाना चाहिए. अब क्योंकि राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने कहा है की आपके पास कोई सुझाव हो तो हमें बताएं, हम उसपर विचार करेंगे तो देखना होगा की नई वर्दी किस तरह की होगी या फिर हंगामे के बावजूद इसी वर्दी को ही आगे जारी रखा जायेगा.

इसपर लोगों का कहना है की विपक्ष के पास अभी शायद कोई मुद्दा नहीं बचा है. संसद में हंगामा करके इसको स्थगित करवाने का इसलिए विपक्ष अब छोटी-छोटी बातों पर इतना हंगामा कर रही है.

आपको बता दें इस बार मोदी सरकार जनसँख्या नियंत्रण कानून और पुरे देश में एनआरसी लागु करने के कानून को संसद में पास करवाना चाहती है. लेकिन जाहिर सी बात है विपक्ष इन दोनों कानूनों का संसद में विरोध दर्ज़ करेगी अब देखना यह होगा की छोटी-छोटी बात पर संसद स्थगित करवाने वाला विपक्ष इन बिल पर क्या हंगामा खड़ा करता हैं.